जीत हमेशा सीट की बढ़त नहीं होती- WB चुनाव में BJP की हार और TMC की हुई जीत, संबित पात्रा ने यूं दी सफाई

पश्चिम बंगाल में हुए चुनाव में बीजेपी की हार पर सफाई देते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि केवल सीटों की बढ़त होना ही जीत नहीं होती है। इसके अलावा उन्होंने ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा।

News 18 India, Live Debate, Amish Devgan:, SP Leader Blast On BJP Neta, संबित पात्रा, अमिश देवगन,

पश्चिम बंगाल चुनाव सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और करीब 217 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी केवल 74 सीटों पर आगे चल रही है। जहां ममता बनर्जी की पार्टी ने पिछले चुनाव के मुकाबले 54 अधिक सीटें जीती हैं तो वहीं बीजेपी को करीब 47 सीटों से हाथ धोना पड़ा है। पश्चिम बंगाल में हुए चुनाव को लेकर आज तक के शो में भी चर्चा की गई, जिसमें बीजेपी की हार पर सफाई देते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि केवल सीटों की बढ़त होना ही जीत नहीं होती है।

संबित पात्रा ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को मिली जीत को लेकर उनपर निशाना भी साधा। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें जीत के लिए झुकना पड़ा है और चंडी का पाठ करना पड़ा है। ममता बनर्जी द्वारा यह सब करना भी एक तरह से बीजेपी की जीत होना ही है।

पहले वह दुआ मांगती हुई दिखती थीं: संबित पात्रा ने शो में तृणमूल कांग्रेस की जीत पर चर्चा करते हुए कहा, “30 प्रतिशत मुस्लिम वोट ममता बनर्जी को गया है। एयरपोर्ट से उतरते ही पहले ममता बनर्जी की तस्वीरों में हमेशा वह दुआ मांगते हुए नजर आती थीं। लेकिन हमारी एंट्री के बाद उन्होंने दुआ मांगने की जगह दुर्गा पूजा करनी शुरू कर दी।”

जीत केवल सीट के नंबर से नहीं होती: संबित पात्रा ने बीजेपी की हार पर सफाई देते हुए आगे कहा, “जीत केवल सीट के नंबर से नहीं होती है, जीत अत्याचार से मुक्ति का नाम भी होता है। हमने ममता बनर्जी पर बल डाला इस बात का एहसास करने के लिए कि तुष्टिकरण की राजनीति बहुत ही हानिकारक है।”

ममता बनर्जी को झुकना पड़ा: संबित पात्रा ने आगे कहा, “ममता बनर्जी को इस बात के आगे झुकना पड़ा और चंडी पाठ भी करना पड़ा। अब वह घर के अंदर 20 साल से कर रही थीं। लेकिन वह घर के बाहर यह चीजें नहीं कर रही थीं।” संबित पात्रा की इन बातों को लेकर न्यूज ऐंकर ने उन्हें बीच में ही टोक दिया और कहा कि आपको नहीं लगता कि अगर आप वहां मुद्दों की राजनीति करते, वहां के मुद्दे उठाते तो आपको ज्यादा फायदा होता।

बता दें कि ममता बनर्जी की जीत को लेकर कमाल राशिद खान, स्वरा भास्कर, फराह खान अली और विशाल ददलानी जैसे कई दिग्गज सितारों ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी। इससे इतर ममता बनर्जी की जीत को उर्मिला मातोंडकर ने भारत माता की बेटी की जीत का नाम दिया।