ज्ञानवापी केसः लखनऊ में ड्रोन से पेट्रोलिंग, पूरे यूपी में अलर्ट, वाराणसी में धारा 144 लागू

ज्ञानवापी केस की सुनवाई को लेकर आज वाराणसी समेत पूरा उत्तर प्रदेश हाई अलर्ट पर है. वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, ज्ञानवापी मस्जिद और वाराणसी कोर्ट परिसर जहां छावनी में तब्दील है और धारा 144 लागू है. वहीं फैसले को लेकर पूजा-पाठ और भजन का दौर भी जारी है. इसके अलावा राजधानी लखनऊ में ड्रोन के साथ पेट्रोलिंग की जा रही है.

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर लखनऊ में अलर्ट जारी किया गया. लखनऊ के चौक चौराहे से लेकर नखास तक पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर के पैदल मार्च किया. इसके साथ ही ड्रोन से पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है. पुलिस कई इलाकों में फ्लैग मार्च निकाल रही है. लखनऊ के अलावा पीलीभीत और फतेहपुर में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला है.

विश्वनाथ मंदिर के अंदर भजन-कीर्तन

ज्ञानवापी केस के फैसले को लेकर वाराणसी में मंदिर, मस्जिद से लेकर कोर्ट तक जबरदस्त गहमागहमी है. कोर्ट के बाहर पुलिस वालों का सख्त पहरा है, जहां भीड़- भाड़ कम करने के लिए लगातार मुनादी हो रही है. उधर काशी विश्वनाथ मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं में भी फैसले को लेकर जबरदस्त उत्साह था. महिलाएं मंदिर के बाहर भजन गा रही थी.

फैसला हिन्दू पक्ष की तरफ आए… इसके लिए भारतेंदु हरिश्चंद्र पार्क में बने मंशापूरन हनुमान मंदिर में सैंकड़ो लोग जुटे और एक स्वर में हनुमान चालीसा का पाठ किया. मंदिर के बाहर गायक राजन तिवारी ने भी बनारसी अंदाज में भक्ति का रंग घोल दिया. ज्ञानवापी के फैसले का मुद्दा वाराणसी के हर चौक- चौराहे और गलियों में छाया है.