झूठ की पराकाष्ठा पर पहुंच चुके राहुल गांधी, ट्वीट कर बोले गिरिराज सिंह; कमेंट आया- 50 सांसद वाली पार्टी से इतना डर

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी झूठ की पराकाष्ठा पर पहुंच चुके हैं और किसानों को भड़काने के लिए झूठ की सीमाओं को लांघ रहे हैं।

rahul gandhi

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी झूठ की पराकाष्ठा पर पहुंच चुके हैं और किसानों को भड़काने के लिए झूठ की सीमाओं को लांघ रहे हैं। गिरिराज सिंह के इस ट्वीट का जवाब देते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि आप तो सरकार हैं 300 से ज्यादा आपकी पार्टी के सांसद हैं। फिर भी 50 सांसद वाली पार्टी से इतना डर.. कहीं ये सही तो नहीं बोल रहे।

इससे पहले गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता को तब आड़े हाथ लिया था जब राहुल गांधी ने पुदुचेरी में मछुवारों को संबोधित करते हुए कहा था कि सरकार को एक अलग मत्स्य मंत्रालय बनाना चाहिए। राहुल ने इस मौके पर मछुवारों को समंदर का किसान बताया था।

हालांकि राहुल की इस बात पर पलटवार करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत सरकार ने पहले ही अलग से एक मत्स्य मंत्रालय बनाया हुआ है। गिरिराज सिंह उसी मंत्रालय के मंत्री हैं। इस बात को लेकर कई बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को घेरने की कोशिश की थी।

जानकारी दे दें कि राहुल गांधी ने पुदुचेरी में मछुवारों से दिल्ली में बैठे किसानों की समस्या पर बात करते हुए ये टिप्पणी की थी। राहुल गांधी ने कहा, ”आपको हैरानी होगी कि मैं मछुवारों की मीटिंग में किसानों की बात क्यों कर रहा हूं। आप लोग समंदर के किसान हैं।”

राहुल ने कहा, “जब जमीन के किसानों के लिए कृषि मंत्रालय है तो समंदर के किसानों के लिए भी कोई मंत्रालय होना चाहिए। मछुवारे अपनी समस्या को लेकर किस मंत्री के पास जाएंगे। इसलिए केंद्र में एक मत्स्य मंत्रालय होना चाहिए।”

मामले में मत्स्य मंत्रालय ने इटैलियन भाषा में ट्वीट किया, “प्रिय राहुल, इटली में कोई अलग से मत्स्य मंत्रालय नहीं है।” मंत्री गिरिराज सिंह ने मीडिया से कहा,”मुझे हैरानी है कि कांग्रेस पार्टी के नेता को इतना पता नहीं है कि देश में पहले से ही एक अलग मत्स्य मंत्रालय है। जो कि मोदी सरकार द्वारा बनाया गया था।”

सिंह ने कहा, “मुझे अफसोस है कि राहुल गांधी इटली से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। वे देश में किसानों को गुमराह कर रहे हैं। दुनिया भर में देश की बदनामी कर रहे हैं।”