टाटा स्‍टील से ज्‍यादा कराई है इस कंपनी ने निवेशकों को कमाई, जानि‍ए यहां पूरी जानकारी

गोदावरी पॉवर इंस्‍पात लिमिटेड एक रायपुर बेस्‍ड हीरा ग्रुप ऑफ इंडस्‍ट्रीज की फ्लैगश‍िप कंपनी हैं। जिसने बीते एक सान में 308 फीसदी का रिटर्न दिया है। एक साल पहले 6 अक्‍टूबर को कंपनी का शेयर प्राइस 314.70 रुपए था। जो आज की डेट में 1284 रुपए के पार चला गया है।

Share Market Return गोदावरी पॉवर इस्‍पात लिमिटेड ने बीते एक साल में टाटा स्‍टील से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। (Photo Indian Express Archive)

इस बात में कोई शक नहीं कि टाटा ग्रुप की टाटा स्‍टील देश की बड़ी कंपन‍ियों में से एक है और अपने शेयरों से निवेशकों को खूब कमाई कराई है। वहीं देश में कुछ ऐसी भी स्‍टील कंपनियां हैं जिन्‍होंने निवेशकों को कमाई कराने के मामले में टाटा स्‍टीम को पीछे छोड़ दिया है। ऐसी ही स्‍टील कंपनी है गोदावरी पॉवर एंड इस्‍पात लिमिटेड। जिसने बीते एक साल में 300 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है। ज‍बकि टाटा स्‍टील का रिटर्न एक साल में 300 फीसदी से कम है।

जीपीआईएल ने एक साल में कराई जबरदस्‍त कमाई
गोदावरी पॉवर इंस्‍पात लिमिटेड एक रायपुर बेस्‍ड हीरा ग्रुप ऑफ इंडस्‍ट्रीज की फ्लैगश‍िप कंपनी हैं। जिसने बीते एक सान में 308 फीसदी का रिटर्न दिया है। एक साल पहले 6 अक्‍टूबर को कंपनी का शेयर प्राइस 314.70 रुपए था। जो आज की डेट में 1284 रुपए के पार चला गया है। जबकि इस साल कंपनी ने निवेशकों को 155.54 फीसदी का रिटर्न दिया है। बीते 6 महीने में यह रिटर्न 64 फीसदी का देखने को मिला है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में कंपनी के शेयरों में और तेजी देखने को मिल सकती है।

एक साल में चार गुना कमाई
गोदावरी स्‍टील ने बीते एक साल में चार गुना कमाई कराई है। एक साल पहले किसी ने एक लाख रुपए का निवेश किया होगा तो उनकी वैल्‍यू चार लाख रुपए से ज्‍यादा हो गई होगी। जबकि एक जनवरी को किसी ने एक लाख रुपए का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्‍यू 2.50 लाख रुपए से ज्‍यादा हो गया होगा।

टाटा स्‍टील ने कितनी कराई कमाई
अगर बात टाटा स्‍टील की बात करें तो बीते एक साल में टाटा स्‍टील ने 252 फीसदी का रिटर्न दिया है, जोकि बीते एक साल में गोदावरी के मुकाबले काफी कम है। एक साल पहले कंपनी का शेयर प्राइस 377.40 रुपए पर था, जो आज 1328.60 रुपए आ गया है। अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले एक लाख रुपए का निवेश किया होगा उसकी आज वैल्‍यू 3.52 लाख रुपए हो गई होगी। आज कंपनी के शेयरों में करीब एक फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।