टीना, इसकी लगाम खींचकर रखना- राजेश खन्ना ने दामाद अक्षय कुमार को लेकर बेटी को दी थी नसीहत, खुद बताई थी वजह

राजेश खन्ना ट्विंकल खन्ना को ‘टीना बाबा’ कहकर ही बुलाते थे। वो ट्विंकल को अक्सर यह बात कहते थे कि टीना बाबा अक्षय कुमार की लगाम खींचकर रखना, वो बहुत हैंडसम है।

rajesh khanna, akshay kumar, twinkle khanna

सुपरस्टार राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। दोनों को शादी तो ठीकठाक नहीं चल पाई लेकिन इस शादी से उन्हें दो बेटियां हुईं ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना। ट्विंकल खन्ना ने भी फिल्मों में काम किया लेकिन बाद के दिनों में वो लेखन में व्यस्त हो गईं। ट्विंकल खन्ना की शादी अक्षय कुमार से हुई। परिवार से अलग रहने के बाद भी राजेश खन्ना अपनी बेटियों के बेहद करीब रहे। वो ट्विंकल खन्ना को टीना बाबा कहकर ही बुलाते थे। वो ट्विंकल को अक्सर यह बात कहते थे कि टीना बाबा अक्षय की लगाम खींचकर रखना, वो बहुत हैंडसम है।

लेहरन नामक मीडिया प्लेटफॉर्म से बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि क्या वो पहले की तरह फिल्मों में गाने गाएंगे तो उन्होंने कहा था, ‘अब इस उम्र में क्या गाएंगे, अब तो हमारा जमाई राजा है, वो बहुत गाता है, कभी वो भुलभुलैया करता है, कभी हेरा फेरी करता है।’

राजेश खन्ना ने आगे कहा, ‘वो बहुत हेरा फेरी करता है, मैंने अपनी बेटी को भी बोला है कि देखो टीना बाबा, लगाम खींचकर रखना, लेकिन इतनी भी नहीं कि टूट जाए। उसने पूछा क्यों तो मैंने कहा खूबसूरत आदमी है, खूबसूरत हीरो है, कहीं इधर- उधर न निकल जाए।’

अक्षय कुमार और राजेश खन्ना के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग थी। जब राजेश खन्ना मुफलिसी में जीवन गुजार रहे थे और उन्होंने लोगों से मिलना जुलना कम कर दिया था तब अक्षय कुमार अक्सर उनसे मिलने जाते थे और उनके साथ वक्त बिताते थे। राजेश खन्ना ने अपने आखिरी दिनों में आर्थिक तंगी भी झेली लेकिन इस मुश्किल से भी अक्षय कुमार ने ही उन्हें निकाला।

उन्होंने राजेश खन्ना को आर्थिक मदद की और आखिरी वक्त में डिंपल कपाड़िया को उनके करीब लाने का काम किया। राजेश खन्ना भी अपने दामाद को बहुत मानते थे। जब एक बार अक्षय कुमार ने उनसे जिद कर दी कि वो गोवा चले तो राजेश खन्ना मना नहीं कर पाए थे। हालांकि कुछ दिनों बाद ही उनका निधन हो गया।