टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के इस स्टार खिलाड़ी ने वापस लिया नाम, भारत के खिलाफ है शानदार रिकॉर्ड

टी-20 वर्ल्ड कप से बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बुधवार को बड़ा झटका लगा है। लंबे समय से पैर की इंजरी से परेशान चल रहे तमीम इकबाल ने एक वीडिय मैसेज जारी कर अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया है।

bangladesh-star-cricketer-tamim-iqbal-withdraws-his-name-from-t20-world-cup-to-be-played-in-oman-and-uae बांग्लादेश के स्टार ओपनर तमीम इकबाल ने टी-20 वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस ले लिया है (Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी तमीम इकबाल ने अपना नाम वर्ल्ड कप से वापस ले लिया है। ये जानकारी उन्होंने खुद अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज (लिंक पर वीडियो अटैच है) पर शेयर की है।

तमीम ने मीडिया से गुजारिश करते हुए वीडियो में कहा है कि कृपया कोई उन्हें कॉल या मैसेज ना करे। ये उनका खुद का आखिरी निर्णय है। वे वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे लेकिन उसके बाद द्विपक्षीय सीरीज के लिए वे उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने कहा कि,’मीडिया प्लीज मुझे कोई भी कॉल या वॉट्सऐप मैसेज ना करें। मैंने अपना फैसला लिया है और मैं उस पर अडिग हूं। मैं हमेशा वही करता हूं जो मुझे लगता है कि सही है और इस वक्त भी मुझे ऐसा ही लगा। मैं आगे द्विपक्षीय टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहूंगा।’

बांग्लादेशी ओपनर ने आगे कहा कि,’मैं पिछले 15-16 टी20 मुकाबलों में अनुपस्थित रहा हूं। ये उचित और जायज नहीं होगा कि मैं एकदम से आके उस खिलाड़ी की जगह ले लूं जिसने पिछले मुकाबलों में अच्छा किया है। तो जल्द ही आप सबसे दोबारा मिलुंगा।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तमीम इकबाल ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर और बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन पपोन को यह जानकारी दी है। उन्होंने बोर्ड को ये बता दिया है कि वे आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस ले रहे हैं।

गौरतलब है कि तमीम पिछले कुछ महीनों से घुटने में चोट के कारण परेशान चल रहे हैं और पहले से ही यह बात सामने आ रही थी कि शायद वे वर्ल्ड कप का हिस्सा ना हो। घुटने में इंजरी के कारण वे जिंबाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से टीम से बाहर थे। इसके अलावा वे न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं है।

अगर तमीम के रिकॉर्ड की बात करें तो तमीम इकबाल वो ही खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2007 वनडे वर्ल्ड कप में भारत को पहले राउंड में हराकर बाहर करने में अहम भूमिका निभाई थी। ये उनका डेब्यू टूर्नामेंट था। उसके बाद आज तमीम बांग्लादेश के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं।

उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट में 151 का सर्वाधिक स्कोर बनाया है तो वनडे में भी भारत के खिलाफ उन्होंने 500 से ऊपर रन बनाए हैं। हालांकि टी-20 में तमीम ज्यादा मुकाबले भारत के खिलाफ नहीं खेले हैं और सिर्फ 7 मैचों में 126 रन उनके नाम दर्ज हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के क्लावीफायर मुकाबले 17 अक्टूबर से खेले जाएंगे। बांग्लादेश भी जिसका हिस्सा होगा। इनमें से 4 टीमें टॉप-12 लीग में पहुंचेंगी और 23 अक्टूबर से कम्पीट करेंगी। वर्ल्ड कप का आयोजन संयुक्त रूप से ओमान और यूएई में किया जाएगा।