ट्विंकल खन्ना से निर्देशक ने की थी ट्रांसपैरेंट कुर्ता पहन मंदाकिनी जैसा सीन करने की मांग, एक्ट्रेस ने यूं दिया था जवाब

ट्विंकल खन्ना ने वहीदा रहमान से बातचीत के दौरान बताया कि निर्देशक ने उन्हें व्हाइट कुर्ता पहनकर बिल्कुल मंदाकिनी जैसा सीन करने के लिए कहा था।

twinkle khanna, twinkle khanna film बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने फिल्म ‘बरसात’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आईं, लेकिन ‘मेला’ के बाद ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड को अलविदा कहने का फैसला कर लिया था। ट्विंकल खन्ना के करियर के दौरान एक निर्देशक ने उन्हें ट्रांसपैरेंट कुर्ता पहनकर बिल्कुल मंदाकिनी जैसा सीन करने के लिए भी कहा था। लेकिन निर्देशक की इस बात पर ट्विंकल खन्ना ने ऐसा जवाब दिया था कि उन्होंने न तो दोबारा एक्ट्रेस को दोबारा कास्ट किया और न ही कभी उनसे बात की।

ट्विंकल खन्ना ने इस बात का खुलासा वहीदा रहमान से बातचीत के दौरान किया, जिसका वीडियो ‘ट्वीक इंडिया यू-ट्यूब’ चैनल पर भी साझा किया गया है। इस वीडियो में वहीदा रहमान, निर्देशक राज खोसला द्वारा किये गए दुर्व्यवहार के बारे में बताती हुई दिखाई दी थीं, जिसके बाद ट्विंकल खन्ना ने खुद से जुड़ा एक किस्सा भी साझा किया।

ट्विंकल खन्ना ने वहीदा रहमान से बात करते हुए कहा था, “मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। मैंने व्हाइट कुर्ता पहना था और बारिश से जुड़े गाने के लिए तैयार थी। इसी बीच गुरु दत्त की नकल करते हुए मेरे पास निर्देशक एक शॉल लेकर आए और मुझे वो ओढ़ा दी। उन्होंने मुझसे पूछा, ‘अगर मैं आपको मंदाकिनी जैसा सीन करने के लिए कहूं तो आप क्या करोगे?”

ट्विंकल खन्ना ने निर्देशक को दिए जवाब को याद करते हुए कहा, “मैंने उनसे कहा कि मैं दो बातें कहूंगी। पहली यह कि बिल्कुल नहीं और दूसरी यह कि आप राज कपूर नहीं हैं।” एक्ट्रेस ने इस बारे में आगे कहा, “उन्होंने न तो मुझसे कभी बात की, न मुझे दोबारा कास्ट किया और यह चीजें वाकई में बहुत भयानक थीं।” बता दें कि ट्विंकल खन्ना ने फिल्म ‘मेला’ में बारिश से जुड़ा गाना फिल्माया था और इसके निर्देशक धर्मेश दर्शन थे।

ट्विंकल खन्ना असल में एक्ट्रेस नहीं बल्कि सीए बनना चाहती थीं। लेकिन माता-पिता के कारण उन्हें इस लाइन में आना पड़ा था। अपनी फिल्मों के बारे में बात करते हुए ट्विंकल खन्ना ने एक बार कहा था, “मैंने कभी कोई हिट फिल्म नहीं दी है। जो भी फिल्में मैंने की हैं, वे बैन हो जानी चाहिए। कई बार तो मुझे मेरा फिल्मी करियर याद ही नहीं रहा था और ये चीज मुझे खुश भी करती है।”