ठीक से चल नहीं पा रहे लालू, डॉक्टर बोले- अभी दिल्ली छोड़ कहीं मत जाइए

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ ठीक नहीं है। चारा घोटाला के कई मामलों में सजायाफ्ता लालू फिलहाल इलाज कराने के लिए प्रोविजनल बेल पर जेल से बाहर हैं। बुध‌वार को उन्हें इलाज के लिए दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ले जाया गया। जहां […]

Lalu Prasad Yadav , fodder scam , chara ghotala , Delhi AIIMS , Lalu Yadav News , Lalu Yadav , Lalu yadav in Jail , Tejaswi yadav , RJD leader Tejaswi Yadav , Bihar News, सीने में दर्द, लालू यादव, jansatta बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ ठीक नहीं है। (express file)

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ ठीक नहीं है। चारा घोटाला के कई मामलों में सजायाफ्ता लालू फिलहाल इलाज कराने के लिए प्रोविजनल बेल पर जेल से बाहर हैं। बुध‌वार को उन्हें इलाज के लिए दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

बुध‌वार को आरजेडी सुप्रीमो करीब एक घंटे तक एम्स में रहे। लालू को निमोनिया है और चेस्ट में इंफेक्शन की समस्या है। वे लंबे समय से किडनी से जुड़ी समस्या से जूझ रहे हैं। जिसके चलते वे ठीक से चल भी नहीं पा रहे हैं। डाक्टरों ने चैक-उप के बाद लालू को आराम करने और दिल्ली में ही रहने की सलाह दी है। डाक्टरों ने कहा कि फिलहाल उन्हें भर्ती होने की जरूरत नहीं है। इलाज के बाद लालू अपनी बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती के घर लौट आए हैं।

लालू का पिछले कुछ महीनों से एम्स में इलाज चल रहा है। पूर्व सीएम की बेटी ने कहा कि डॉक्टर ने उनको आराम करने के लिए कहा है। मीसा के अलावा लालू की तबीयत के बारे में राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू जी को मंगलवार रात चेस्ट में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्होंने कहा कि उनको ठीक नहीं लग रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर से पहले वह कुछ दिन एम्स में भर्ती भी रहे थे। इस साल जनवरी महीने में लालू प्रसाद यादव की हालत चिंताजनक बन गई थी। जिसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली स्थित एम्स लाया गया था। इसके बाद एम्स में कई दिनों तक उनका इलाज चला। तब लालू यादव को एम्स के कार्डियो न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया था।

उनकी हालत को देखते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एम्स लाया गया था। फिलहाल लालू प्रसाद यादव जमानत पर है। इससे पहले लालू यादव मार्च 2018 में भर्ती हुए थे और उन्हें अगले महीने अप्रैल में ही एम्स ने छुट्टी दे दी थी। इसके बाद जनवरी, 2021 में एम्स में भर्ती कराए गए।