डिंपल कपाड़िया के हाथ से छीनकर राजेश खन्ना ने समुद्र में फेंक दी थी ऋषि कपूर की अंगूठी, एक्टर ने सुनाया मजेदार किस्सा

ऋषि कपूर ने अपने संस्मरण में इस बात का भी खुलासा किया कि राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया के साथ से उनकी अंगूठी छीनकर समुद्र में फेंक दी थी।

Rajesh khanna, rishi kapoor

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर ने यूं तो बॉलीवुड में फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में असल पहचान ‘बॉबी’ फिल्म के जरिए बनाई थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ मुख्य भूमिका अदा की थी, जिनके साथ उनकी कैमिस्ट्री को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म की रिलीज के बाद ऐसी खबरें भी आने लगी थीं कि ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इस बात का खुलासा ऋषि कपूर ने अपने संस्मरण ‘खुल्लम खुल्ला’ में किया।

ऋषि कपूर ने अपने संस्मरण में इस बात का भी खुलासा किया कि राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया के हाथ से उनकी अंगूठी छीनकर समुद्र में फेंक दी थी। इसके साथ ही ऋषि कपूर ने अपने संस्मरण में बताया कि वह राजेश खन्ना को पसंद नहीं करते थे क्योंकि उन्होंने उनकी एक्ट्रेस को छीन लिया था।

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में लिखा, “यास्मिन (ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड) ने मुझे अंगूठी गिफ्ट की थी। ‘बॉबी’ फिल्म की शूटिंग के दौरान डिंपल ने वह अंगूठी मुझसे ले ली और खुद पहन ली। उन्होंने उस अंगूठी को अपने पास ही रखा। लेकिन जब राजेश खन्ना ने उन्हें प्रपोज किया और वह अंगूठी डिंपल के हाथ में देखी तो उन्होंने अंगूठी छीन ली।”

ऋषि कपूर ने अपने संस्मरण में आगे बताया, “राजेश खन्ना ने उस अंगूठी को उनके घर के पास स्थित समुद्र में फेंक दिया। उस वक्त ये हेडलाइन बनने लगी कि राजेश खन्ना ने ऋषि कपूर की अंगूठी समुद्र में फेंक दी। लेकिन सच यह था कि मैंने कभी डिंपल से प्यार नहीं किया।”

अपनी किताब में ऋषि कपूर ने उस अंगूठी का जिक्र करते हुए आगे लिखा, “पहली बात तो यह है कि मैं आज भी उस अंगूठी को जुहू बीच पर ढूंढता हूं। इस बात को 45 साल हो गए हैं, लेकिन मैं आज भी उसे खोज रहा हूं। हालांकि, ये कहने के लिए डिंपल मुझे मार डालेंगी। मैंने कभी राजेश खन्ना जी को पसंद भी नहीं किया, क्योंकि उन्होंने मेरी एक्ट्रेस को छीन लिया। जब मैंने उनके साथ काम कर रहा था तो राजेश खन्ना ने उनके साथ शादी कर ली।”