ड्रग्स केस: आर्यन खान की वजह से शाहरुख को हो सकता है बड़ा नुकसान, सोशल मीडिया पर ब्रांड्स को टैग करके सवाल पूछ रहे लोग

कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान को आर्यन खान केस की वजह से नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Shahrukh Khan शाहरुख के बेटे को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है। (Photo/Shah Rukh Khan Instagram)

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। शाहरुख के बेटे को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स पार्टी में छापेमारी करने के बाद हिरासत में लिया था और फिर रविवार को उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया।

ऐसे में सोशल मीडिया पर ये खबर खूब ट्रेंड कर रही है और लोग शाहरुख और आर्यन खान को ट्रोल कर रहे हैं। कुछ यूजर्स उन ब्रांड्स को टैग करके सवाल पूछ रहे हैं, जिनके ब्रांड एंबेसडर शाहरुख हैं।

ट्विटर यूजर @MASHUP241 ने लिखा है कि BYJUS से ये सवाल किया जाना चाहिए कि क्या वे एक ऐसे व्यक्ति को अपने चाइल्ड लर्निंग ऐप का ब्रांड एंबेसडर बनाए रखना चाहते हैं, जिसका अपना बच्चा NCB के चंगुल में है? बता दें कि शाहरुख खान लर्निंग ऐप BYJUS का ऐड करते हैं।

ट्विटर यूजर @ImpactfulAmit ने शाहरुख द्वारा किए जाने वाले विमल के ऐड पर तंज कसा है। यूजर ने पोस्ट किया है कि गुटखे की ऐड करने वाले अभिनेताओं से निवेदन है कि लाइव आकर अपने बेटे को गुटखा खिलाकर एक मिशाल पेश करें। इस यूजर ने ये भी लिखा कि शाहरुख ने इसे आर्यन खान के लिए बेहद सीरियस ले लिया था, इसलिए एक प्राउड बेटा रेव पार्टी में गुटखे से भी ज्यादा पावरफुल चीज ले रहा है। बता दें कि शाहरुख खान विमल ब्रांड का ऐड करते हैं, जो गुटखा बेचने के लिए मशहूर है।

शाहरुख खान को हो सकता है बड़ा नुकसान

कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान को आर्यन खान केस की वजह से नुकसान उठाना पड़ सकता है। सोशल मीडिया पर लोग उन ब्रांड्स को टैग करके ट्रोल कर रहे हैं, जिनके एंबेसडर शाहरुख हैं, इससे ये आशंका जताई जा रही है कि ये ब्रांड्स खुद को शाहरुख से अलग कर सकते हैं।

अगर ऐसा होता है तो शाहरुख को बड़ा नुकसान होगा क्योंकि वो ऐड करने के लिए इन ब्रांड्स से मोटी रकम वसूलते हैं।

बॉलीवुड में शाहरुख खान ने करीब तीन दशक बिता दिए हैं। उन्हें किंग ऑफ रोमांस और बॉलीवुड के बादशाह जैसे उपनाम भी दिए गए हैं। उनका स्टारडम और फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा है कि दुनिया के लगभग हर देश में उनके चाहने वाले हैं। ऐसे में कमाई के मामले में भी शाहरुख खान कई बड़े ऐक्टरों से बहुत आगे हैं।

शाहरुख एक लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख की संपत्ति 600 मिलियन डॉलर है। फोर्ब्स ने उन्हें सबसे अमीर सितारों की लिस्ट में भी जगह दी है। केवल उनके बंगले की ही कीमत 200 करोड़ रुपए बताई जाती है। उनके 6 मंजिला बंगले का नाम मन्नत है और ये 26 हजार वर्गफीट में बना है। शाहरुख ने इस बंगले को साल 1995 में करीब 13 करोड़ रुपए में खरीदा था।

इसके अलावा शाहरुख के पास लंदन और दुबई में भी 196 करोड़ की प्रॉपर्टी है। वह आईपीएल की क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं और इसमें उनकी भागीदारी 55 फीसदी की है। इसकी कीमत 575 करोड़ से ज्यादा है। उनकी वैनिटी वैन भी काफी महंगी है, जिसकी कीमत 3.8 करोड़ रुपए बताई जाती है।

शाहरुख को महंगी घड़ियों और लग्जरी कारों का बहुत शौक है। उनके कार कलेक्शन में बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, ऑडी, रोल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू, स्पोर्ट्स कार, बुगाटी वेरॉन और मर्सिडीज शामिल है। उनके पास अपना एक प्राइवेट जेट भी है। इन सबकी कीमत करोड़ों रुपए है। इसके अलावा उनकी कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट का सालाना टर्नओवर 500 करोड़ से ज्यादा का है।