तालिबानी खौफ के कारण इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के ताजा हुए जख्म! बोलीं- इसी जंग, संकट के कारण मेरे परिवार को तब छोड़ना पड़ा था मुल्क

वरीना ने कहा है कि ये उनके परिवार और उनके लिए काफी मुश्किल भरा समय रहा। क्योंकि मौजूदा समय में जो हो रहा है वो बिल्कुल वैसा ही है जैसा उनके परिवार के साथ हुआ था।

Afghanistan, Taliban, Warina Hussain ऐक्ट्रेस वरीना हुसैन (फोटो- इंस्टाग्राम- @warinahussain)

20 साल बाद एक बार फिर से अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। बिगड़ते हालात के बीच, दुनियाभर में लोग अपनी चिंता जता रहे हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस वरीना हुसैन का दर्द भी उभरकर सामने आ गया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें उनका पुराना दर्द ताजा हो गया है जब उनके परिवार को तालिबान के कारण अफगानिस्तान छोड़ना पड़ा था।

वरीना ने कहा है कि ये उनके परिवार और उनके लिए काफी मुश्किल भरा समय रहा। क्योंकि मौजूदा समय में जो हो रहा है वो बिल्कुल वैसा ही है जैसा उनके परिवार के साथ हुआ था। उन्होंने कहा कि 20 साल पहले उनके परिवार को अफगानिस्तान छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने कहा कि हालांकि अब वो लगभग एक दशक से भारत में है और एक अच्छी जिंदगी जी रही है।

लेकिन एक देश से दूसरे देश में जाना काफी मुश्किल होता है। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि भारत ने हमें स्वीकार किया। हालांकि उन्होंने कहा कि ऐसे हालात हर किसी के लिए नहीं होंगे। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि पिछले 2 दशक में अफगानिस्तान में जो काम हुए वो एक बार फिर से बर्बाद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि तालिबान के शासन में महिलाओं की हालत बेहद खराब हो जाती है।

महिलाओं को सिर्फ एक फर्टिलिटी की एक मशीन बनाकर रख दिया जाता है। युवाओं के भीतर भी नफरत का संचार होगा। टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के अनुसार अभिनेत्री ने इस मामले में यूनाइडेट नेशन से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की है।

काबुल की फैमिली पिकनिक मिस करती हूं’: पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वो काबुल की फैमिली पिकनिक को काफी मिस करती है। वो कहती हैं कि उन्हें लगता है कि आने वाले समय में वो फिर कभी वैसी ही होंगी। बताते चलें कि वरीना हुसैन का जन्म काबुल के एक इस्लाम परिवार में हुआ था। उनके पिता इराकी मूल के हैं और उनकी मां अफगानिस्तान से हैं। वरीना अभी मुंबई में रहती हैं।