तुम्हारा भाई गली का गुंडा दिखता है- जब शत्रुघ्न सिन्हा ने बड़े भाई के हाथों भेजा शादी का प्रस्ताव तो मिला था ऐसा ज़वाब

शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की शादी भी काफी फिल्मी तरीके से हुई। हालांकि, जब शत्रुघ्न ने अपनी शादी का प्रपोजल सासू मां के पास भेजा, तो उन्होंने गुंडा कहकर वापस भेज दिया था।

shatrughan sinha, shatrughan sinha and poonam sinha, the kapil sharma show

बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने अपने करियर में कई शानदार और सुपरहिट फिल्में की हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। हालांकि, शत्रुघ्न सिन्हा की शादी भी काफी फिल्मी अंदाज में हुई थी। शत्रुघ्न ने साल 1980 में एक्ट्रेस पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) से शादी रचाई थी। दोनों के तीन बच्चें हैं- सोनाक्षी सिन्हा, लव सिन्हा और कुश सिन्हा। कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) के एक एपिसोड में जब शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने अपनी पत्नी के साथ पहुंचे थे तो अपनी शादी से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताया था।

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि किस तरह उन्होंने अपने बड़े भाई के जरिए शादी का प्रपोजल पूनम की मां को भिजवाया था।शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपनी शादी के किस्से को याद करते हुए कपिल शर्मा को बताते हैं, “मैंने पहली बार अपने बड़े भाई डॉ. राम सिन्हा, जो अमेरिका में वैज्ञानिक हैं, को शादी का प्रपोजल लेकर एनएन सिप्पी साहब के साथ अपनी सासू मां के पास भेज दिया था जोश में आकर। गलती हो गई थी… हमने कहा जाइए। हम तैयार हैं शादी के लिए।”

कपिल शर्मा को शत्रुघ्न सिन्हा आगे बता रहे हैं, “वो गए प्रपोजल लेकर। सासू मां ने फौरन प्रपोजल रिजेक्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि तुमने सोचा कैसे? तुम्हारा भाई इतना कालिया है। गली का गुंडा दिखता है। कटी-फटी शक्ल है।”

शत्रुघ्न सिन्हा वीडियो में अपनी सासू मां की बातों को याद करते हुए बता रहे हैं कि उन्होंने कहा “बिटिया इतनी सुंदर है। गोरी-चिट्टी है। दोनों को खड़ा करके सोचा है। कभी कलर्ड तस्वीर भी खिंचोगे, तो ब्लैक एंड व्हाइट आएगी।” शत्रुघ्न सिन्हा का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बता दें, शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) की मुलाकात पटना से मुंबई जाते हुए ट्रेन में हुई थी। पटना से भागकर आए शत्रुघ्न को पहली नजर में ही पूनम से प्यार हो गया था। जिसके बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने ट्रेन के ही सफर में पूनम को प्रपोज कर दिया था। इस दौरान उन्होंने एक कागज पर फिल्म ‘पाकीजा’ का डायलॉग लिखकर और घुटनों पर बैठकर पूनम को देकर प्रपोज कर दिया। इस दौरान पूनम ने भी हां कर दिया।

अपनी लव स्टोरी का खुलासा शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी ‘एनिथिंग बट खामोश’ में भी किया है। गौरतलब है कि शत्रुघ्न सिन्हा का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय के साथ भी कई बार जोड़ा गया था।