तुम एक्ट्रेस नहीं बन सकती- हेमा मालिनी को ऐन मौके पर डायरेक्टर ने कर दिया था रिजेक्ट, बताया था ये कारण

हेमा मालिनी को तमिल निर्देशक सीवी श्रीधर ने रिजेक्ट कर दिया था। साथ ही कहा था कि वह एक्ट्रेस नहीं बन सकती हैं।

hema malini, dharmendra बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आईं। बतौर एक्ट्रेस हिंदी सिनेमा में हेमा मालिनी का काफी अहम योगदान है। यूं तो हेमा मालिनी की मां उन्हें डांसर बनाना चाहती थीं, लेकिन 14 साल की उम्र में ही उन्होंने फिल्म ‘वेन्निरा अदाई’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने की कोशिश की। हालांकि कई दिनों की शूटिंग के बाद भी निर्देशक सीवी श्रीधर ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने एक्ट्रेस से यह तक कह दिया था कि वह कभी अभिनेत्री नहीं बन सकती हैं।

लहरें के मुताबिक तमिल निर्देशक सीवी श्रीधर ने फिल्म के लिए हेमा मालिनी के कई शॉट्स लिए थे। लेकिन बाद में उन्होंने एक्ट्रेस को यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया था, “तुम बहुत दुबली-पतली हो। तुम एक्ट्रेस नहीं बन सकती।” बता दें कि इस बात का जिक्र हेमा मालिनी ने भी अपने इंटरव्यू में किया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि रिजेक्शन के बाद वह डिप्रेशन में चली गई थीं।

हेमा मालिनी ने अपनी किताब ‘बियॉन्ड द ड्रीमगर्ल’ की लॉन्चिंग पर निर्देशक सीवी श्रीधर द्वारा रिजेक्ट किये जाने के बारे में बताया था, “मैं उस वक्त ज्यादा से ज्यादा 13 या 14 साल की ही थी। मुझे जयललिता के साथ फिल्म ‘वेन्निरा अदाई’ में सीवी श्रीधर द्वारा चुना गया था।”

हेमा मालिनी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “उन्होंने कुछ दिनों तक मेरे साथ शूटिंग की, बाद में उन्हें एहसास हुआ कि मैं रोल के काबिल ही नहीं हूं। ऐसे में उन्होंने मुझे बिना बताए ही फिल्म से निकाल दिया और मेरी जगह पर किसी और को कास्ट कर लिया। इस बात से मैं काफी हैरान रह गई थी। फिल्म के लिए जब मुझे रिजेक्ट किया गया, वह मेरे लिए बहुत ही भयावह वक्त था।”

हेमा मालिनी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “मुझे इस बात का एहसास भी नहीं हुआ था कि मैं डिप्रेशन से जूझ रही थी। मुझे बहुत ही ज्यादा असहज महसूस हो रहा था। उस वक्त मैं एक डांसर भी थी और कई डांस शो भी करती थी। मुझे यह महसूस होने लगा था कि कहीं रिजेक्शन के बाद लोग मेरा मजाक बनाना न शुरू कर दें और शो में आना न बंद कर दें।”