‘तुम एक के पीछे पड़ोगे और हम सभी 11 तुम्हारे पीछे पड़ जाएंगे’, जानें यह लोकेश राहुल ने किस से और क्यों कहा

राहुल ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने हमारे खिलाड़ियों को उकसाने की कोशिश की। वही उनकी गलती थी। राहुल ने कहा “जब दो टॉप की टीमें भिड़ती हैं, तो आप शानदार स्किल्स के साथ कुछ छींटाकशी की भी उम्मीद करते हैं।”

KL Rahul, Rahul lords hundred, First Indian opener 31 years, Rahul lords celebration Hundred, 2nd test IND vs ENG, Rahul Kohli partnership, Rohit Rahul, Virat kohli, Rohit Sharma brillant innings, India vs Engalnd test series, India tour of ENG 2021, IShant sharma, JOe Root, PUjara, Ajinkya Rahane, cricket updates, latest cricket news, hindi cricket news, cricket, Cricket News In Hindi, Cricket News,केएल राहुल, राहुल लॉर्ड्स शतक, भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, राहुल लॉर्ड्स शतक सेलिब्रेशन, राहुल कोहली, राहुल रोहित पार्टरनशिप, इंडिया VS इंग्लैंड, ईशांत शर्मा, विराट कोहली, राहुल शतक कोहली बधाई लॉर्ड्स, जो रूट, जेम्स एंडरसन, पुजारा, अजिंक्य रहाणे, क्रिकेट अपडेट्स, लटेस्ट क्रिकेट न्यूज, हिंदी क्रिकेट न्यूज, लाइव क्रिकेट,Hindi News, jansatta Ind vs Eng: लोकेश राहुल ने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में जड़ा शतक। (twitter/BCCI)

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुक़ाबला लंदन के लार्ड्स क्रिकेट मैदान में खेला गया। इस मैच में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज़ की। भारत की यह लार्ड्स में यह 19 मैचों में तीसरी जीत है। उसने इससे पहले 1986 और 2014 में इस मैदान पर जीत दर्ज की थी।

इस जीत के लिए भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को ‘मैन ऑफ दा मैच’ चुना गया। इस दौरान राहुल ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने हमारे खिलाड़ियों को उकसाने की कोशिश की। वही उनकी गलती थी। राहुल ने कहा “जब दो टॉप की टीमें भिड़ती हैं, तो आप शानदार स्किल्स के साथ कुछ छींटाकशी की भी उम्मीद करते हैं। हम इस तरह की छींटाकशी पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। आप हमारे एक खिलाड़ी के पीछे पड़ोगे टीपी हम सभी 11 आपके पीछे पड़ जाएंगे।”

जेम्स एंडरसन-विराट कोहली, जोस बटलर-जसप्रीत बुमराह मैच के दौरान आपस में कहासुनी करते देखे गए थे। इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने भी इंग्लिश खिलाड़ियों को उनकी भाषा में जमकर जवाब दिए।

इस घटना की शुरुआत इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान हुई। बुमराह ने जेम्स एंडरसन को अपने बाउंसर्स और यॉर्कर से परेशान कर दिया था। एंडरसन ने तब परेशान होकर बुमराह से कुछ शब्द कहे थे। इसके बाद 5वें दिन भारत ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन से आगे खेलना शुरू किया। पंत और इशांत जल्दी आउट हो गए। इसके बाद बुमराह और शमी ने पारी संभाली। दोनों बिना डरे आक्रामक शॉट लगाते हुए नजर आए।

यह बात मार्क वुड को नागवारा गुजरी। उन्‍होंने 93वें ओवर में रनअप के लिए जाते वक्‍त बुमराह पर कमेंट किए। बुमराह ने भी वुड को जवाब दिया। अंपायर ने बीच बचाव कर मामले को शांत किया। इसके बाद इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज बटलर के साथ भी बुमराह की बहस हुई। जो रूट उस वक्‍त वहीं मौजूद थे। वे मामले को शांत करने की बजाय चुपचाप देखते रहे।

बता दें भारत ने इंग्लैंड को 151 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के सामने जीत के लिये 172 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 120 रन पर आउट हो गयी। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने चार, जसप्रीत बुमराह ने तीन, इशांत शर्मा ने दो और मोहम्म्द शमी ने एक विकेट लिया।