तुम नहीं समझोगी, कुछ कुछ होता है- शाहरुख बनकर स्कूल जाते थे रणबीर कपूर, डायलॉग से कर लिया था लड़कियों को इंप्रेस

रणबीर कपूर पर शाहरुख़ खान का इतना असर हुआ कि वो उनकी तरह बनकर ही स्कूल जाते थे और लड़कियों के सामने फिल्म, ‘कुछ कुछ होता है’ का डायलॉग दुहराते थे।

shahrukh khan, ranbir kapoor, kuch kuch hota hai शाहरुख़ खान की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ से रणबीर कपूर काफी प्रभावित हुए थे (File Photo)

1995 में आई फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ शाहरुख़ खान के करियर में मील का पत्थर साबित हुई। इसके तीन सालों बाद ही ‘कुछ कुछ होता है’ रिलीज़ हुई जिसने शाहरुख़ खान की रोमांटिक इमेज को और बढ़ाने का काम किया। इस फिल्म के डायलॉग ने उस वक़्त के युवाओं को काफी आकर्षित किया जिनमें रणबीर कपूर भी शामिल थे। रणबीर कपूर पर शाहरुख़ खान का इतना असर हुआ कि वो उनकी तरह बनकर ही स्कूल जाते थे और लड़कियों के सामने फिल्म का डायलॉग दुहराते थे।

इस बात का ज़िक्र रणबीर कपूर ने ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में किया था। वो शो पर दीपिका पादुकोण के साथ आए थे। इसी दौरान उन्होंने बताया, ‘मैं आठवीं क्लास में था जब कुछ कुछ होता है रिलीज़ हुई थी। उस वक़्त शाहरुख सर का जो अंदाज़ था….वो जो कपड़ें पहनते थे। उन्होंने जो पोलो का टीशर्ट लिया था और गले में कूल लिखी हुई चेन पहनते थे। वो सब मैं खरीदकर…पहनकर एक दिन स्कूल गया और मैं ये डायलॉग बोलते जा रहा था कि तुम नहीं समझोगी…कुछ कुछ होता है।‘

रणबीर ने आगे कहा था, ‘मुझे लगा कि लोग मुझे इग्नोर कर देंगे लेकिन लड़की लोग सचमुच पट जाती थीं। फिल्म की पॉवर इतनी थी, शाहरुख़ सर का परफॉरमेंस इतना पावरफुल था कि बस डायलॉग बोलो और लोग खुश हो जाते थे। मुझे बहुत मदद मिली उस फिल्म से और शाहरुख़ सर के डायलॉग से।‘

फिल्म में शाहरुख़ खान ने पोलो स्पोर्ट का जो टीशर्ट पहना था उसे लेकर वो बिलकुल भी कम्फ़र्टेबल नहीं थे। दरअसल टीशर्ट काफी टाइट था जिसे लेकर शाहरुख़ खान को शूटिंग में दिक्कत आती थी। शाहरुख़ खान के उस खास टीशर्ट को मनीष मल्होत्रा ने डिजाईन किया था जिसकी कीमत 7,288, 57 रुपए बताई गई। उस टीशर्ट को लेकर निर्देशक करण जौहर और मनीष मल्होत्रा के बीच एक बार बहस भी हो गई थी। आख़िरकार शूटिंग से ठीक 3 घंटे पहले उस महंगे टीशर्ट को बुक किया गया था।

फिल्म में शाहरुख़ खान और काजोल मुख्य भूमिकाओं में थे। रानी मुख़र्जी को ‘कुछ कुछ होता है’ से काफी लोकप्रियता मिली और वो बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं। सलमान खान ने इस फिल्म में छोटा रोल किया था। उन दिनों सलमान खान और काजोल के बीच किसी बात को लेकर बातचीत बंद थी बावजूद इसके दोनों ने साथ काम किया था।