तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें लाठी दूंगा- किसानों पर हुई लाठीचार्ज तो PM मोदी पर बरसे कांग्रेस नेता, पूर्व IAS ने भी कसा तंज

करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज हुई, जिसे लेकर कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी पीएम नरेंद्र मोदी पर भड़के नजर आए।

pm narendra modi, farmer protest किसानों पर हुई लाठीचार्ज तो कांग्रेस नेता ने कसा पीएम मोदी पर तंज (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

हरियाणा के करनाल जिले में बीजेपी की बैठक का विरोध कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज किया गया है। इस मामले को लेकर भाजपा सरकार एक बार फिर से निशाने पर आ गई है। किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मामले पर नाराजगी जाहिर की, साथ ही सरकार पर षड्यंत्र रचने का आरोप भी लगाया। वहीं दूसरी और कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने भी किसानों पर हुई लाठीचार्ज को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।

अपने ट्वीट में कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने लहूलुहान किसान की तस्वीर साझा की। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए लिखा, “प्रिय प्रधानमंत्री, क्या आपके अंदर इतनी हिम्मत है कि आप इनकी आंखों में देखकर यह बोल सको ‘तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें लाठी दूंगा?” कांग्रेस नेता के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर ने भी जमकर कमेंट किये।

श्रीनिवास बीवी के ट्वीट का जवाब देते हुए दिवाकर नाम के यूजर ने लिखा, “किसान मेहनत करके खेतों में लहलहाती हुई फसल देते हैं। भाजपा सरकार अपना हक मांगने पर उन्हें लाठी से लहूलुहान करती है।” एक यूजर ने लिखा, “फिर खून बहाया है किसान का, शर्म से सिर झुकाया हिंदुस्तान का।” एक यूजर ने भाजपा और आरएसएस को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, “क्या ये नए भारत की तस्वीर है, जो आप जनता को बता रहे थे।”

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी के अलावा पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने भी मामले पर ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने एक किसान की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “इनका कसूर बस इतना सा है कि इन्हें लोकतंत्र पर विश्वास है। जो किसान अपने पसीने से धरा सींच देश का पालन पोषण करता है आज उसके लहू से धरती लाल है। वाह सरकार, आपकी अदा भी कमाल है।”

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने करनाल में किसानों पर हुई लाठीचार्ज पर ट्वीट करते हुए लिखा, “हरियाणा में भाजपा सरकार ने शालीनता की सारी हदें पार कर दी हैं। हमारे किसानों पर इस तरह की बर्बरता से हमला करना मोदी सरकार की संवेदनहीनता का प्रतीक है।”

बता दें कि हरियाणा में निकाय और पंचायत चुनावों को ध्यान में रखते हुए करनाल में प्रदेश स्तर की बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री सहित पार्टी के सांसद और विधायक भी शामिल हुए थे। किसानों ने बीते शुक्रवार की शाम से ही बैठक के विरोध का ऐलान किया था, जिसे लेकर भारी पैमाने में सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।