थाली बजाओ, 21 दिन में जीत लेंगे कोरोना की जंग, कांग्रेस प्रवक्ता बोले, सुधांशु त्रिवेदी ने दिया जवाब

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक-एक निर्णय राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने के बाद ली थी। लॉकडाउन के हर चरण के निर्णय प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों से बात करने के बाद ली थी।

farmers agitation, narendra modi, sudhanshu trivedi

देश में कोरोना संकट गंभीर होता जा रहा है। इधर संकट के बढ़ने के साथ ही राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरु हो गया है। एबीपी न्यूज पर एक शो में जब बीजेपी प्रवक्ता ने महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाया तो, कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि महामारी स्टेट का विषय नहीं है। इसी कारण तो मोदी जी कहते थे कि थाली बजाओ, ताली बजाओ 21 दिन में जीत लेंगे कोरोना से जंग।

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने शो में कहा कि कोई व्यक्ति तथ्यात्मक बात सुनना नहीं चाहता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और मुंबई में बढ़ती हुई कोरोना के लिए कौन जिम्मेदार है? क्या केवल केंद्र में बैठी हुई सरकार ही इसके लिए जिम्मेदार है? कोई भी समझदार व्यक्ति इसका उत्तर समझ सकता है। कांग्रेस प्रवक्ता ने जवाब देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना जांच हो रहे हैं। दूसरी बात कोरोना राज्य का विषय नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर राहुल गांधी ने आगाह किया था।

जवाब देते हुए बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक-एक निर्णय राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकर की थी। लॉकडाउन के हर चरण के निर्णय प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों से बात करने के बाद ली थी। पहले 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद केंद्र से पहले ही चार राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया था।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध करवाना केंद्र सरकार का कार्य है। सरकार अपनी तरफ से वैक्सीन उपलब्ध करवा रही है। एक भी राज्य नहीं कह सकता कि मेरी वैक्सीन खत्म हो गयी है। सच्चाई यह है कि टार्गेट से कम लोग वैक्सीन लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के दूसरे लहर का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1,26,789 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 685 लोगों की मौत हुई है। देश के कई राज्यों में कोरोना के कारण नाईट कर्फ्यू का भी ऐलान किया गया है।