दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल की महिला की हत्या, करोड़ों डॉलर के पीपीई घोटाले की दी थी जानकारी

जोहानिसबर्ग. पिछले साल दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोविड-19 लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान करोड़ों डॉलर के पीपीई घोटाले (PPE Scam) के बारे में अहम जानकारी देने वाली भारतीय मूल की 53 वर्षीय एक महिला की कथित तौर पर हत्या कर दी गई. अधिकारियों ने घटना की उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी है.

गौतेंग प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग में एक वरिष्ठ अधिकारी बबीता देवकरण को उनकी कार के दरवाजे से कई गोलियां मारी गई, जब वह मंगलवार को अपने बच्चे को स्कूल छोड़ने के बाद जोहानिसबर्ग के उपनगर में घर लौट रही थीं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें :- Corona की उत्पत्ति का लगाना होगा पता, नहीं तो कोविड-26 और कोविड-32 के लिए रहो तैयार : एक्सपर्ट

देवकरण की हत्या की एक उच्च-स्तरीय जांच शुरू कर दी गई है. देवकरण ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) की आपूर्ति में 330 मिलियन रैंड से अधिक (20 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक) के धोखाधड़ी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की थी.

इसे भी पढ़ें :- Explained: कैसी होती है वो लैब, जहां दुनिया के सबसे खतरनाक पैथोजन रखे जाते हैं

गंभीर अपराध जांच इकाई (एसआईयू) के प्रवक्ता कैजर कगन्यागो ने कहा कि देवकरण स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार की इकाई की जांच में शामिल गवाहों में से एक थी. कगन्यागो ने कहा कि देवकरण ने कभी संकेत नहीं दिया कि उन्हें इस प्रक्रिया में भाग लेने से खतरा महसूस हुआ. गौतेंग के प्रीमियर डेविड मखुरा ने कहा कि अपराधियों की तलाश के लिए एक समर्पित प्रांतीय पुलिस कार्य दल गठित की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.