दर्शकों ने सिराज को घायल करने की चली थी चाल, ऋषभ पंत ने किया खुलासा; देखें Video

लॉर्ड्स टेस्ट में केएल राहुल के ऊपर दर्शकों ने शराब की बोतल के ढक्कन फेंके थे। इसके बाद लीड्स में भी दर्शक बाज नहीं आए और उन्होंने मोहम्मद सिराज के ऊपर गेंद फेंकी। इस बात का खुलासा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने किया है।

मोहम्मद सिराज के ऊपर लीड्स टेस्ट के दौरान दर्शकों ने गेंद फेंकी, ऋषभ पंत ने इस बात का खुलासा किया है (Source: Twitter and Indian Express)

लॉर्ड्स टेस्ट में कई विवादित मामले सामने आने के बाद लीड्स में भी विवाद सामने आने लगे हैं। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने खुलासा किया है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर दर्शकों ने गेंद फेंकी थी।

आपको बता दें टीवी कैमरों में दिखाया गया था कि भारतीय कप्तान विराट कोहली उस समय सीमा रेखा पर खड़े सिराज को किसी वस्तु को बाहर फेंकने के लिए कह रहे हैं। दिन का खेल समाप्त होने के बाद इस बारे में जब पंत से पूछा गया तो उन्होंने खुलासा किया कि तब क्या हुआ था।

पंत ने कहा, ‘‘मुझे लगता (दर्शकों में से) किसी ने सिराज पर गेंद मारी थी इसलिए वह (कोहली) नाराज थे। आप जो कुछ भी कहना चाहते हैं कह सकते हैं, लेकिन क्षेत्ररक्षकों पर चीजें न फेंके। मेरा मानना है कि यह क्रिकेट के लिये अच्छा नहीं है। ’’

मोहम्मद सिराज ने लार्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं ऐसा पहला बार नहीं हुआ है जब सिराज के साथ बदसलूकी ना हुई हो। 27 वर्षीय तेज गेंदबाज को इस साल के शुरू में सिडनी में आस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भी अपशब्द कहे थे जिसके कारण कुछ दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था।

गौरतलब है कि लार्ड्स टेस्ट के दौरान भी सीमा रेखा के करीब फील्डिं कर रहे केएल राहुल पर भी कुछ दर्शकों ने शराब की बोतल के ढक्कन फेंके थे। इस घटना के बाद भी विराट कोहली को राहुल की ओर वापस फेंकने के लिए कहने का इशारा करते देखा गया था।

अगर जारी टेस्ट मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पूरी भारतीय टीम 78 रनों पर ही सिमट गई। जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान इंग्लैंड की टीम ने बिना कोई विकेट खोए 120 रन बना लिए थे और 42 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।