दादी के तानों से तंग आकर आम्रपाली दुबे ने आजमाया था भोजपुरी फिल्मों में हाथ, जानिए जिदंगी से जुड़े मजेदार किस्से

भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे बचपन से ही एमबीबीएस डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन इस वजह से छोड़ना पड़ गया सपना, जानिये जिंदगी से जुड़े कुछ मजेदार किस्से-

aamrapali dubey, aamrapali dubey films, aamrapali dubey life

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) एक जाना-माना चेहरा है। आम्रपाली भोजपुरी फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत यूं तो टेलीविजन से की थी, लेकिन जब उन्होंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, तो उन्हें काफी लोकप्रियता मिली। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आम्रपाली दुबे की एक्टिंग, डांस और अंदाज के लाखों लोग दीवाने हैं। यूपी के गोरखपुर से संबंध रखने वाली आम्रापाली दुबे की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके इंस्टाग्राम पर 1.7 मिलियन फॉलोवर्स है।

इस तरह आम्रपाली दुबे की फैन फॉलोविंग की लंबी-चौड़ी है। आम्रपाली दुबे की जिंदगी और उनके लाइफस्टाइल को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। तो आज हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें-

आम्रपाली एक्टर नहीं बल्कि बनना चाहती थीं MBBS डॉक्टर: आम्रपाली दुबे का जन्म सन् 1987 में गोरखपुर में हुआ था। हालांकि, बचपन में ही उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया। आम्रपाली दुबे को एक्टिंग लाइन में कोई दिलचस्पी नहीं थी, वह बचपन से ही एमबीबीएस डॉक्टर बनने के ख्वाब देखती थीं। हालांकि, उनका पढ़ाई में मन नहीं लगता था, जिसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बनाया। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े इस राज का खुलासा किया था।

कई टीवी सीरियल्स में आ चुकी हैं नजर: आम्रपाली ने बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। उन्होंने ‘पलकों की छांव में ‘ सीरियल में मुख्य किरदार निभाया था। हालांकि, उन्होंने करियर की शुरुआत ‘सात फेरे’ शो से की थी। इसके अलावा आम्रपाली ने ‘मायका’ और ‘मेरा नाम करेगी रोशन’ जैसे सीरियल्स में काम किया। आम्रपाली दुबे ने साल 2014 में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा।

2014 में दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Nirahua) के साथ आई उनकी पहली ही फिल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। जिसके बाद उन्होंने ‘पटना से पाकिस्तान’, ‘निरहुआ रिक्शावाला 2’ और ‘जिगरवाला’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

दादी मां की खुशी के लिए की थी पहली भोजपुरी फिल्म: एक इंटरव्यू के दौरान आम्रपाली दुबे ने खुलासा किया था कि मैंने भोजपुरी फिल्म दादी मां की खुशी के लिए की थी, क्योंकि उनको लगता था कि मुझे गांव में कोई नहीं जानता। मैं दादी मां के तानों से तंग आ गई थी। मैंने सीरियल्स से इतना नाम कमाया, लेकिन दादी को लगता था मुझे कोई नहीं जानता, जो मेरे लिए काफी निराशाजनक था।

वहीं, अपने पहले प्यार को लेकर आम्रपाली दुबे ने एक मजेदार किस्सा बताया था। एक्ट्रेस को पहला प्यार तब हुआ था, जब वह चौथी क्लास में थीं। हालांकि, 5वीं क्लास में जाने पर जब उनका सेक्शन अलग हो गया, तो उन्हें काफी दुख हुआ था।