दिग्गजों की डुगडुगी : प्रियंका-निक साथ हैं, आयुष का आगमन, जान और खान

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस साथ-साथ हैं। ऐसा प्रियंका चोपड़ा का कहना है।

प्रियंका चोपड़ा। फाइल फोटो

प्रियंका-निक साथ हैं

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस साथ-साथ हैं। ऐसा प्रियंका चोपड़ा का कहना है। दरअसल प्रियंका की ताजा फिल्म ‘द मेटरिक्स रिसरेक्शंस’ (मेटरिक्स शृंखला की चौथी फिल्म) महीने भर बाद रिलीज होनी है और उसकी पब्लिसिटी शुरू हो चुकी है। इसलिए महीने भर तक प्रियंका को चर्चा में रहना है। उन्होंने 22 नवंबर को सभी सोशल मीडिया हैंडल पर अपने नाम से पति का उपनाम हटा कर इसकी शुरुआत कर दी। प्रियंका के इस कदम से अटकलें लगाई जाने लगीं कि वह अमेरिकी गायक-गीतकार निक जोनस से अलग होने वाली हैं। इसके बाद प्रियंका ने सफाई दी कि निक और उनके बीच मधुर संबंध हैं और उनके अलगाव की खबरें अफवाह हैं। चर्चा में प्रियंका हैं बावूजद इसके उन्हें बालीवुड में फिल्में देने वाला कोई निर्माता आगे नहीं आ रहा है और यह मान लिया गया है कि अब वह हालीवुड में ही काम करेंगी। उनकी पिछली प्रदर्शित फिल्म ‘द वाइटटाइगर’ भी हालीवुड फिल्म थी। इस समय प्रियंका के पास कोई बड़ी हिंदी फिल्म नहीं है।

आयुष का आगमन

बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा को सलमान खान ने 2018 में एक म्यूजिक वीडियो के जरिए उतारा था। तब से आयुष म्यूजिक वीडियो की दुनिया में ही कुछ करते रहे। अब सलमान खान उन्हें अपने साथ फिल्म में लेकर उतरने जा रहे हैं 26 नवंबर को। फिल्म का नाम है ‘अंतिम’। जाहिर है कि खान चाहते हैं ‘अंतिम’ को बाक्स आफिस पर अच्छी सफलता मिले ताकि आयुष का करियर ठीक ठाक चलता रहे। महेश मांजरेकर इस फिल्म के निर्देशक हैं जिन्होंने संजय दत्त को लेकर ‘वास्तव’ बनाई थी और दत्त के करियर को इस फिल्म से बड़ा सहारा मिला था। मगर आयुष को लेकर आलोचकों ने लिखा कि वह लड़की की तरह नजर आते हैं। सलमान को तो इन आलोचनों से फर्क नहीं पड़ता। इसलिए ‘अंतिम’ को लेकर वह निश्चिंत हैं।

जान और खान

आखिर इस संयोग को बनना था। जान और खान का टकराव होना था। यह टकराव मई में सलमान की ‘राधे’ और जान की ‘सत्यमेव जयते 2’ के बीच होना था मगर ऐन मौके पर ‘सत्यमेव जयते 2’ की निर्माता टी सीरीज ने फिल्म आगे बढ़ा दी और ‘राधे’ अकेले रिलीज हुई। अब पांच छह महीने गुजर जाने के बावजूद फिर यह टकराव 26 नवंबर को होने जा रहा है। सलमान की ‘राधे’ की जगह उनकी फिल्म ‘अंतिम’ ने ले ली है और ‘सत्यमेव जयते 2’ आगे बढ़कर यहां तक आ पहुंची है। सलमान और जान बालीवुड में रेल की पटरियों की तरह हैं जो हैं तो साथ साथ पर मिलते नहीं। दोनों अपनी हर फिल्म में देह प्रदर्शन कर ताकत का इजहार करते रहे हैं। तो जो टक्कर मई में नहीं हुई इस सप्ताह होने जा रही है। ‘सत्यमेव जयते 2’ में जान अब्राहम दोहरी भूमिका में दिखाई देंगे।