दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को हुआ माइनर हार्ट अटैक, आईसीयू में भर्ती

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो का ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल बढ़ गया है जिस कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत है।

saira banu, saira banu in icu, dilip kumar सायरा बानो का इलाज अस्पताल में चल रहा है (Photo-Indian Express Archive)

दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को माइनर हार्ट अटैक हुआ है। तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें तीन दिनों पहले मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभिनेत्री इस समय आइसीयू में हैं जहां सभी जरूरी जांच चल रही है। 77 वर्षीय सायरा बानो का ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल बढ़ गया है जिस कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत है।

सायरा बानो के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल के सूत्रों से खबर आ रही है कि उनकी हालत अभी स्थिर है। बताया गया है कि अभी वो ठीक हैं। हाल ही में सायरा बानो ने अपने पति दिलीप कुमार को खो दिया है।

दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बीमारी में सायरा सब कुछ भूलकर सालों उनके साथ साए की तरह रहीं। दिलीप कुमार को पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती किया गया था। दिग्गज अभिनेता ने 7 जुलाई 2021 को लंबी बीमारी के कारण दम तोड़ दिया था। उनके निधन पर सायरा बानो का रोता चेहरा पूरे देश को भावुक कर गया था।

पति की मौत से सायरा बानो पूरी तरह टूट गईं थीं। उन्होंने कहा था कि भगवान ने उनके जीने का कारण छीन लिया है। सायरा बानो ने भावुक मन से कहा था कि दिलीप साहब के बिना मेरा कोई वजूद नहीं, मैं कुछ नहीं सोच सकती।

दिलीप कुमार सायरा बानो से 22 साल बड़े थे। सायरा उन्हें तब से पसंद करती थीं जब वो महज 12 साल की थीं। फ़िल्म के सेट पर दोनों मिले थे और सायरा बानो ने सोच लिया था कि वो दिलीप कुमार से ही शादी करेंगी। दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी साल 1966 में हुई थी। शादी के बाद से सायरा बानो हमेशा दिलीप कुमार के साथ हीं रहीं। दिलीप कुमार के जाने से सायरा बानो खालीपन में डूब गईं हैं।