दिल्ली में लगे PM के फोटो वाले ‘मुफ्त वैक्सीन’ के पोस्टर, AAP ने बोला- “फ्री” में अपने पोस्टर लगवा लिए, होर्डिंग का बिल दिखाएं!

आम आदमी पार्टी ने एक होर्डिंग की तस्वीर पोस्ट की जिसमें प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगी हुई थी। AAP ने लिखा कि मुफ्त में वैक्सीन तो नहीं मिली लेकिन मुफ्त में होर्डिंग लगवा ली। लोग इसपर रिएक्ट करने लगे।

राजधानी दिल्ली में लगी एक होर्डिंग। फोटो- AAP ट्विटर हैंडल

कोरोना को लेकर व्यवस्थाओं और वैक्सीन को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र में ठनी ही रही है। पहले ऑक्सीजन को लेकर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप शुरू हुए, जो सिलसिला अब भी जारी है। इस बीच वैक्सीन को लेकर भी आपस में जुबानी जंग देखने को मिल रही है। दरअसल दिल्ली में की जगह होर्डिंग लगाए गए हैं जिसमें प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ मुफ्त वैक्सीन लिखा गया है।

आम आदमी पार्टी ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा। ट्वीट में लिखा गया, ‘मोदी जी, आपने मुफ्त वैक्सीन तो नहिं लगाई, लेकिन मुफ्त में अपने पोस्टर लगवा लिए!? इस होर्डिंग का बिल दिखाइए।’ AAP के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह से रिएक्ट करने लगे।

VijayBRai नाम के यूजर ने जवाब में लिखा, ‘मैं विजय राय भट्ट गर्व से कहता हूं कि मुझे और मेरे पुरे परिवार एवं भान्जे के पुरे परिवार को फ़्री में ही वैक्सीन लगी है और ऐसा ही अनेकों परीवार को फ्री वैक्सीन लगी है। केजरीवाल एक नम्बर का झूठा एवं अवसरवादी राजनीति करते हैं, इसके बातों को विश्वास करने योग्य नहीं है।’

@ekka_yadav नाम के यूजर ने लिखा, आप पार्टी और बीजेपी दोनों जनता के हित मे बहुत काम करने का दावा कर रही हैं तो फिर प्रचार पर करोड़ों खर्च करने की आवश्यकता क्या है, और यह धन कहां से आ रहा है?

ऑक्सीजन को लेकर फिर ठनी
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी में ‘ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौतों की जांच’ के लिए एक पैनल बनाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को फिर से खारिज कर दिया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ केंद्र राज्यों से पूछ रहा है कि ऑक्सीजन की कमी से कितने लोगों की मौत हुई और दूसरी तरफ, ‘‘आप हमें ऐसी मौतों की जांच नहीं करने दे रहे हैं।’’ सिसोदिया ने सवाल किया, ‘‘ऐसे में राज्य कैसे सूचना दे पाएंगे?’’