दिल्ली में स्कूल खोले जाने को लेकर डीडीएमए ने जारी किया SOP, एक कक्षा में अधिकतम 50 प्रतिशत छात्रों को ही मिलेगी अनुमति

एसओपी में कहा गया है कि दिल्ली के स्कूलों में भोजनावकाश चरणबद्ध तरीके से हो ताकि एक समय पर अधिक भीड़ ना हो, भोजनावकाश के लिए छात्रों को खुली जगह में भेजा जाए।

corona, covid-19, delhi, school दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली में स्कूल दोबारा खोलने के लिए डीडीएमए के दिशा-निर्देश जारी किए गये हैं। इसके अनुसार कोविड-19 के नियमों के तहत एक समय पर कक्षा में छात्रों की सीमित मौजूदगी सुनिश्चित करते हुए स्कूलों को समय-सारणी तैयार करना होगा। साथ ही क्षमता के आधार पर प्रति कक्षा अधिकतम 50 प्रतिशत छात्रों को बुलाया जा सकता है।

जारी गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 निरुद्ध क्षेत्रों में रहने वाले छात्रों, शिक्षकों को स्कूल तथा कॉलेज ना आने दिया जाए। एसओपी में कहा गया है कि दिल्ली के स्कूलों में भोजनावकाश चरणबद्ध तरीके से हो ताकि एक समय पर अधिक भीड़ ना हो, भोजनावकाश के लिए छात्रों को खुली जगह में भेजा जाए। स्कूल, कॉलेज दोबारा खोलने के संबंध में डीडीएमए के दिशा-निर्देश में कहा गया है कि आपात स्थिति के लिए स्कूल, कॉलेज में पृथक-कक्ष की स्थापना की जाए, नियमित रूप से आंगुतकों को आने से रोका जाए।