दिवाली पर रिलीज होगी अक्षय कुमार की, ‘सूर्यवंशी’, CM ठाकरे संग तस्वीर शेयर कर रोहित शेट्टी ने इस बात के लिए जताया आभार

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म, ‘सूर्यवंशी’ के रिलीज़ की पुष्टि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा अक्टूबर में सिनेमाघरों को खोलने की घोषणा के तुरंत बाद की गई है।

akshay kumar, rohit shetty, sooryavanshi अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म को रोहित शेट्टी डायरेक्ट कर रहे हैं (Photo-File)

अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म, ‘सूर्यवंशी’ इस साल दिवाली पर रिलीज़ हो रही है। रोहित शेट्टी की इस फिल्म में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिकाओं में हैं वहीं अजय देवगन और रोहित कैमिया रोल में दिखेंगे। फिल्म के रिलीज़ की पुष्टि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा अक्टूबर में सिनेमाघरों को खोलने की घोषणा के तुरंत बाद की गई है।

फिल्म के निर्माता-निर्देशक रोहित शेट्टी ने सीएम उद्धव ठाकरे के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए फिल्म के रिलीज़ डेट की जानकारी दी है। रोहित शेट्टी ने तस्वीर ट्वीट करते हुए सिनेमाघरों को दोबारा खोलने को लेकर उद्धव ठाकरे का आभार भी जताया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘हमारे माननीय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का धन्यवाद…22 अक्टूबर से महाराष्ट्र में सिनेमाघर खुल रहे हैं।’

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘और आख़िरकार…हम कह सकते हैं..इस दिवाली आ रही है पुलिस।’ कार्निवल सिनेमाज ने भी रोहित शेट्टी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा गया है, ‘महाराष्ट्र में जल्द खुल रहे सिनेमाघरों का हम इंतजार कर रहे हैं। इस साल हम बिग स्क्रीन दिवाली मनाएंगे।’

रोहित शेट्टी की इस मेगा बजट फिल्म की रिलीज़ को कोरोनावायरस के कारण कई बार टाला जा चुका है। फिल्म की ओरिजिनल रिलीज़ डेट 24 मार्च 2020 थी लेकिन इसके ठीक कुछ दिनों पहले ही भारत में लॉकडाउन हो गया। पिछले साल 15 अक्टूबर को 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दी गई। रोहित शेट्टी ने उस वक़्त में अपनी बड़ी फिल्म को देखते हुए इसकी रिलीज़ को आगे बढ़ाने का फैसला किया था।

इसी साल फरवरी में केंद्र सरकार ने सिनेमाघरों की ऑक्यूपेंसी को बढ़ाने का फैसला किया जिससे कई प्रोडक्शन हाउसेस को राहत मिली। सूर्यवंशी की रिलीज़ की भी घोषणा कर दी गई कि अब फिल्म 30 अप्रैल को रिलीज़ होगी।

लेकिन फिर कोविड की दूसरी लहर ने भारत में कहर बरपाना शुरू कर दिया जिससे फिल्म की रिलीज़ एक बार फिर रोक दी गई। इस दौरान कई फ़िल्में OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ की गई लेकिन सूर्यवंशी के मेकर्स ने सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार किया जो कि अब ख़त्म होता दिख रहा है।