दुबली-पतली होने पर मशहूर सिंगर ने ठुकरा दिया था माधुरी दीक्षित का रिश्ता, ऐसे हुई थी डॉक्टर नेने से एक्ट्रेस की मुलाकात

माधुरी दीक्षित का रिश्ता बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर ने ठुकरा दिया था। एक्ट्रेस के दुबली-पतली होने के कारण सिंगर ने माधुरी दीक्षित के रिश्ते को ना कह दिया था।

madhuri dixit, madhuri dixit news

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित का आज 54वां जन्मदिन है, जिसे लेकर बॉलीवुड कलाकार के साथ-साथ फैंस भी उन्हें खूब सारी बधाइयां दे रहे हैं। माधुरी दीक्षित ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ डांस से भी इंडस्ट्री में जबरदस्त पहचान बनाई है। बॉलीवुड के साथ-साथ एक्ट्रेस टेलीविजन का भी हिस्सा रह चुकी हैं। यूं तो एक्ट्रेस अपने काम के साथ-साथ अपनी खूबसूरती को लेकर भी हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब माधुरी दीक्षित का रिश्ता बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर ने ठुकरा दिया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माधुरी दीक्षित के माता-पिता यह बिल्कुल भी नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करें। ऐसे में माधुरी दीक्षित के पिता ने उनके लिए कम उम्र में ही रिश्ता ढूंढना शुरू कर दिया था। एक्ट्रेस के माता-पिता चाहते थे कि वह जल्दी से शादी करके सेटल हो जाएं। ऐसे में एक्ट्रेस का रिश्ता बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर के पास भेजा गया था।

माधुरी दीक्षित का रिश्ता जिस वक्त सुरेश वाडकर के पास आया, उस वक्त वह सिंगिंग की दुनिया में अपनी जगह बना रहे थे। उन्होंने माधुरी दीक्षित के बेहद दुबली-पतली होने के कारण रिश्ता ठुकरा दिया। बता दें कि सिंगर बॉलीवुड एक्ट्रेस से करीब 12 साल उम्र में बड़े भी थे। सुरेश वाडकर द्वारा रिश्ता ठुकराने के बाद एक्ट्रेस के माता-पिता को यह लगने लगा था कि फिल्मों में आने के बाद उनकी बेटी की शादी में और भी दिक्कतें आने लगेंगी।

लेकिन जहां एक तरफ रिश्ता ठुकराए जाने के बाद माधुरी दीक्षित के माता-पिता की चिंता बढ़ गई तो वहीं दूसरी और एक्ट्रेस के करियर के लिए यह काफी भाग्यशाली साबित हुआ। इसके बाद ही माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म अबोद के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वह तेजाब, हम आपके हैं कौन जैसी बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में नजर आईं।

इससे इतर माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने की बात करें तो उनकी पहली मुलाकात एक्ट्रेस के भाई की पार्टी में हुई थी। उस दौरान भी माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की सुपरस्टार थीं, लेकिन श्रीराम नेने को नहीं पता था कि वह एक एक्ट्रेस हैं और हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। पहली मुलाकात के बाद ही दोनों एक-दूसरे के दोस्त बन गए थे। दोस्ती के बाद माधुरी दीक्षित व डॉक्टर नेने साथ में बाइकिंग के लिए गए थे और इस दौरान ही उनकी दोस्ती काफी गहरी हो गई थी।

माधुरी दीक्षित ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि श्रीराम नेने की जिस खूबी पर मैं फिदा हुई थी, वह यह थी कि उन्होंने एक्ट्रेस माधुरी नहीं, सिर्फ माधुरी से प्यार किया था। उन्हें यह भी पता नहीं था कि वह भारत में कितनी लोकप्रिय हैं। ऐसे में उन्होंने एक्ट्रेस से एक सिंपल लड़की की तरह व्यवहार किया था। माधुरी दीक्षित और डॉक्टर श्रीराम नेने साल 1999 में शादी के बंधन में बंधे थे और शादी के बाद ही एक्ट्रेस अमेरिका चली गई थीं।