दूध, घी मख्‍खन आदि बेचने से महीने में हो सकती है 3 लाख रुपए की कमाई, यह कंपनी दे रही है मौका

पारस डेयरी का नाम आपने सु‍ना ही होगा। इसकी फ्रेंचाइजी लेने से आपको महीने में 2 से 3 लाख रुपए की कमाई हो सकती है। कंपनी अलग-अलग डेयरी प्रोडक्‍ट का निर्माण करती है। आप भी इसकी फ्रेंचाइजी के लिए आसानी से संपर्क कर सकते हैं।

dairy Products business अगर आप भी अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो पारस डेयरी आपको मौका दे रही है। जिसकी फ्रेंचाइजी लेकर आप अच्‍छी खासी कमाई कर सकते हैं। (Photo By Indian Express Archive )

कोरोना काल में लाखों लोगों की नौकरी चली गई। कई लोगों ने नई नौकरी तलाशी की तो काफी लोगों ने रिस्‍क लेकर खुद का बिजनेस शुरू किया। अगर आप भी अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो पारस डेयरी आपको मौका दे रही है। जिसकी फ्रेंचाइजी लेकर आप अच्‍छी खासी कमाई कर सकते हैं। जानकारी के अनुसारर आपको हर महीने दो से तीन लाख रुपए तक की भी कमाई हो सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि आप इस बिजनेस से कैसे कमाई कर सकते हैं।

इस तरह से ले सकते हैं पारस की फ्रेंचाइजी
पारस इंडिया वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आपको अगर कंपनी की फ्रेंचाइजी लेनी है तो आपको कंपनी की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट https://www.parasdairy.com पर जाना होगा। जिसके बाद आपको पारस शॉप के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलकर सामने आ जाएगा। फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को फिल करके सब्‍म‍िट कर दें। जिसके बाद कंपनी आपसे खुद संपर्क करेगी। फ्रेंचाइजी के लिए आपको स्‍पेस की भी जरुरत होगी। जानकारी के अनुसार कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप 100 स्क्वायर फीट से 150 स्क्वायर फीट तक की जगह ले सकते हैं।

2 से 3 लाख रुपए महीने की कमाई
पारस कंपनी कई तरह के डेयरी प्रोडक्‍ट तैयार करती है। जिनका मार्जिन भी अलग ही होता है। अगर अच्‍छे लेवल पर काम शुरू करते हैं तो आपको महीने में से 2 से 3 लाख रुपए की कमाई होती है। वहीं इसकी डिस्‍ट्रीब्‍यूटरश‍िप के लिए कंपनी के एड्रेस पर संपर्क करना चाहते हैं तो आपको VRS Foods Limited, The Mira Corporate Suits B1 & 2, Ground Floor, Ishwar nagar, Mathura Road, New Delhi, 110065, India पर जाना होगा। साथ ही कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आप डिटेल में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

कैसा है कंपनी का नेटवर्क
पारस डेयरी कंपनी का नेटवर्क देश के कई हिस्‍सों में फैला हुआ है। जिसमें वेस्‍ट यूपी, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात के 5400 गांवों को कवर करता है। कंपनी सभी प्रोडक्‍ट्स देश के अलग-अलग हिस्‍सों में मौजूद 7 प्‍लांट में तैयार किए जाते हैं। वहीं कंपनी का सालाना टर्नओवर भी करोड़ों में हैं।