देश बेचना बंद करो मोदी जी- “नए भारत” से जुड़ा कार्टून शेयर कर बोले येचुरी; प्रियंका ने कहा- पूरी सरकार ‘अरबपति मित्रों पर निर्भर’ बना दी

प्रियंका गांधी ने कहा कि 70 सालों में देश की जनता की मेहनत से बनी लाखों करोड़ रुपये की संपत्ति अपने अरबपति मित्रों को दे रही है यह सरकार। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को छह लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मौद्रिकरण् योजना (एनएमपी) की घोषणा की।

Priyanka Gandhi, Sitaram Yechury, Narendra Modi माकपा नेता सीताराम येचुरी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

माकपा नेता सीताराम येचुरी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। येचुरी ने कार्टून शेयर किया और लिखा हमारे भारत को बेचना बंद करो मोदी जी। वहीं प्रियंका गांधी ने कहा है कि “आत्मनिर्भर” का जुमला देते-देते पूरी सरकार को ही “अरबपति मित्रों” पर निर्भर कर दिया।

सीताराम येचुरी द्वारा ट्वीट किए गए कार्टून में लिखा गया है कि नया भारत बिकाऊ है। साथ ही प्रधानमंत्री को यह कहते हुए दिखाया गया है कि व्यवस्था कर दी है आप सबको भी फकीर बनाने की। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की छह लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मौद्रिकरण योजना (एनएमपी) की घोषणा की पृष्ठभूमि में मंगलवार को आरोप लगाया कि ‘आत्मनिर्भर’ की बात करते-करते पूरी सरकार को ‘अरब मित्रों पर निर्भर’ कर दिया गया।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आत्मनिर्भर का जुमला देते-देते पूरी सरकार को ही अरबपति मित्रों पर निर्भर कर दिया गया। सारा काम उन्हीं अरबपति मित्रों के लिए, सारी संपत्ति उन्हीं के लिए… । 70 सालों में देश की जनता की मेहनत से बनी लाखों करोड़ रुपये की संपत्ति अपने अरबपति मित्रों को दे रही है यह सरकार।’’ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को छह लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मौद्रिकरण् योजना (एनएमपी) की घोषणा की।

इसके तहत यात्री ट्रेन, रेलवे स्टेशन से लेकर हवाई अड्डे, सड़कें और स्टेडियम का मौद्रिकरण शामिल हैं। इन बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में निजी कंपनियों को शामिल करते हुए संसाधन जुटाये जायेंगे और संपत्तियों का विकास किया जायेगा। निजी निवेश हासिल करने के लिए चेन्नई, भोपाल, वाराणसी एवं वडोदरा सहित भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के करीब 25 हवाई अड्डे, 40 रेलवे स्टेशनों, 15 रेलवे स्टेडियम और कई रेलवे कॉलोनी की पहचान की गयी है। इन्हें निजी क्षेत्र के निवेश से विकसित किया जायेगा। बताते चलें कि इससे पहले प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया था कि महंगाई बढ़ती जा रही है। सिलेंडर भराने के पैसे नहीं हैं।काम-धंधे बंद हैं। ये आम महिलाओं की पीड़ा है। इनकी पीड़ा पर कब बात होगी?महंगाई कम करो।