द हंड्रेड में बल्ले से तूफान मचाने वाले इस अंग्रेज बल्लेबाज पर टी20 वर्ल्ड कप में होंगी सबकी नजरें, IPL 2021 में भी कर सकते हैं कमाल

इंग्लैंड में संपन्न हुई द हंड्रेड में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए लियाम लिविंगस्टन ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। इंग्लैंड के इस खिलाड़ी पर अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों में सब की नजरें होंगी।

liam-livingstone-becomes-player-of-the-tournament-in-first-ever-the-hundred-tournament-to-be-watch-out-in-ipl-2021-and-t20-world-cup द हंड्रेड में बल्ले से तूफान मचाने वाले इस अंग्रेज बल्लेबाज पर टी20 वर्ल्ड कप में होंगी सबकी नजरें, IPL 2021 में भी कर सकते हैं कमाल (Source: Twitter)

व्हाइट बॉल क्रिकेट में क्रिकेट के जनक देश इंग्लैंड ने हाल ही में एक नए फॉर्मेट की निजात की और नाम रखा द हंड्रेड। 100 बाल के इस मैच का मेन्स औव विमेन्स दोनों का टूर्नामेंट भी आयोजित किया गया। पुरुषो में सदर्न ब्रेव (Southern Brave) और महिलाओं में ओवल इनविंसिबल्स (Oval Invincibles) ने पहले संस्करण का खिताब अपने नाम किया। पुरुषों की लीग में एक नाम ऐसा था जिसको प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया वो थे इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टन (Liam Livingstone)।

बर्मिंघम फिनिक्स (Bermingham Pheonix) की टीम फाइनल मुकाबले में भले हार गई हो लेकिन उनके स्टार खिलाड़ी रहे लियाम लिविंगस्टन ने हर किसी को प्रभावित किया है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में कुल 9 मैच की 9 पारियों में 348 रन बनाए।

उनका बल्लेबाजी औसत रहा 58 और स्ट्राइक रेट रहा 178.4। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने 27 छक्के जड़े। इतना ही नहीं गेंद से भी इस खिलाड़ी ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया और कुल पांच विकेट अपने नाम किए। इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के साथ-साथ मोस्ट वैल्यूएबल मेन प्लेयर के भी पुरस्कार से नवाजा गया।

टी-20 वर्ल्ड कप और आईपीएल में होंगी नजरें

द हंड्रेड में तहलका मचाने के बाद अब लियाम लिविंगस्टन पर हर किसी की नजरें होंगी कि वे आगामी आईपीएल 2021 के दूसरे लेग और टी-20 वर्ल्ड कप में कैसा परफॉर्म करते हैं। अपने इस प्रदर्शन के बाद निश्चित ही उन्होंने दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। इस खिलाड़ी की आईपीएल में तब और भूमिका अहम हो गई है जब इनकी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के तीन बड़े खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हैं।

आपको बता दें जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और अब जोस बटलर ये इंग्लैंड के तीनों खिलाड़ी अलग-अलग कारणों के चलते आईपीएल के बचे हुए मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में इंग्लैंड के ही लियाम लिविंगस्टन और कीवी विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स से हर किसी को उम्मीदें होंगी। दोनों ही खिलाड़ियों ने क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट की लीग में सबसो प्रभावित किया है।