धर्मेंद्र की एक झलक पाने के लिए पंजाब से आ गया था फैन, देखते ही पकड़ लिये थे पैर; एक्टर ने घर ले जाकर की थी सेवा

धर्मेंद्र से मिलने उनका फैन पंजाब से मुंबई तक पहुंच गया था। एक्टर ने भी उसकी घर ले जाकर खूब सेवा की थी। इसका खुलासा बॉबी देओल ने किया था।

Sunny Deol, Superstar Rajesh Khanna, Dharmendra, बॉलीवुड लेजेंड एक्टर धर्मेंद्र (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

फिल्म ‘दिल भी तुम्हारा हम भी तुम्हारे’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाले धर्मेंद्र ने दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग और अपने अंदाज से लोगों पर इस कदर छाप छोड़ी है कि वे आज भी फैंस के दिलों में बसते हैं। साथ ही फैंस भी उनसे मिलने और उनके साथ जुड़ने का कोई न कोई मौका तलाशते ही रहते हैं। एक बार तो एक्टर की मात्र झलक पाने के लिए ही उनका फैन पंजाब से मुंबई आ गया था और देखते ही उसने एक्टर के पैर तक पकड़ लिये थे।

धर्मेंद्र से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद उनके बेटे बॉबी देओल ने ‘मैंस वर्ल्ड इंडिया’ को दिए इंटरव्यू में किया था। बॉबी देओल ने उस किस्से को साझा करते हुए कहा था, “मुझे याद है कि एक अजनबी सिक्योरिटी गार्ड को परेशान कर रहा था और उसपर आक्रामक हो रहा था। पापा ने जैसे ही आवाजें सुनीं, वह देखने के लिए नीचे चले गए।”

धर्मेंद्र के बारे में बात करते हुए बॉबी देओल ने आगे बताया, “सिक्योरिटी गार्ड उस व्यक्ति को लेकर वहां से जा रहा था, तभी उसने पापा को देखा और आकर पैर पकड़ लिये। उस अजनबी ने कहा, ‘पाजी मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। मैं पंजाब से यहां तक केवल आपको देखने के लिए आया हूं। आप मुझे मारना चाहते हो तो मार लो, लेकिन मैं आपको देखकर काफी खुश हूं।”

खास बात तो यह है कि धर्मेंद्र ने भी उस फैन की घर ले जाकर सेवा की थी। इस बारे में बॉबी देओल ने आगे कहा, “पहले तो पापा ने उसे डांटा और फिर उसे अपने साथ घर में ले गए। उन्होंने उसे खाना खिलाया और पहनने के लिए कुछ कपड़े भी दिये। तो पापा इस तरह के एक नर्मदिल इंसान हैं।”

बता दें कि धर्मेंद्र अकसर सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े रहने की कोशिश करते हैं। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “मेरी सबसे बड़ी चिंता यह है कि कहीं मेरे फैंस मुझसे प्यार करना न बंद कर दें। इसलिए मैं हमेशा खुद को जमीन से जोड़े रखता हूं और अपने आप को एक न्यूकमर ही मानता हूं।”