नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर टि्वटर पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ट्रेंड, लोग बोले- दो करोड़ नौकरियां कहां हैं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है। इस मौके पर बीजेपी जहां 20 दिनों का सेवा और समर्पण अभियान चलाने की तैयारी कर रही है तो वहीं यूथ कांग्रेस इसे राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के तौर पर मना रही है।

PM Modi, PM Modi Birthday, Narendra Modi Birthday, Rashtiya Berojgar Diwas, National Unemployment Day PM मोदी के जन्मदिन को ‘बेरोजगार दिवस’ के रूप में मना रही है कांग्रेस । Photo Source- Twitter and Indian Express

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है। इस मौके पर बीजेपी जहां 20 दिनों का सेवा और समर्पण अभियान चलाने की तैयारी कर रही है तो वहीं यूथ कांग्रेस इसे बेरोजगारी दिवस के तौर पर मना रही है। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ट्रेंड कर रहा है। लोग प्रधानमंत्री से उनके जन्मदिन पूछ रहे हैं ‘दो करोड़ नौकरियां कहां हैं’। सवाल पूछने वालों की फेरहिस्त में युवाओं के साथ-साथ राजनीतिक दिग्गजों से लेकर रिटायर्ड IAS अधिकारी तक शामिल हैं। लोग अपने अपने तरीकों से सवाल पूछ रहे हैं। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा, भारतीय प्रधानमंत्री के लिए कितना शर्मनाक जन्मदिन है, पूरा देश उन्हें राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस की शुभकामनाएं दे रहा है।

@hrmnnnnnn नाम के यूजर ने लिखा कि देश का युवा रोजगार चाहता है, जुमला नहीं। मोदी सरकार युवाओं के लिए खतरनाक साबित हुई। @neerajk23456789 नाम के यूजर ने बेरोजगार युवाओं द्वारा पकौड़े तलते हुए तस्वीर शेयर की है। तो वहीं रिटायर्ड IAS अधिकारी सूर्या प्रताप सिंह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए पूछा है कि 2 करोड़ नौकरियां कहां हैं। प्रधानमंत्री की तस्वीरों का इस्तेमाल कर तमाम फनी मीम्स भी बनाए जा रहे हैं।

@spateljnv नाम के यूजर ने कटाक्ष करते हुए लिखा कि जन्मदिन के अवसर पर करोड़ों युवाओं को बेरोजगार बनाने वाले पीएम मोदी को बधाई। वहीं @Prateek79077318 यूजर लिखते हैं कि सरकार रोजगार के नाम पर पैसा कमाती है, सबसे पहले वह कम सीटों वाली भर्तियों की जानकारी प्रकाशित करवाती है, इसके बाद आवेदन शुल्क के नाम पर 600 से 2000 रुपये लिए जाते हैं, फिर सेंटर्स के बारे में विकल्प पूछते हैं और आखिर में सेंटर को शहर से बाहर कर देते हैं।

ट्विटर पर भी ट्रेंड के बीच एक तरह की रेस मालूम पड़ रही है, कभी राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ट्रेंड कर रहा है तो कभी हैप्पी बर्थडे मोदी जी ट्रेंड में आगे निकल जा रहा है। इसके अलावा जुमला दिवस और श्री नरेंद्र मोदी का ट्रेंड भी लगातार रेस में बना हुआ है।