नरेंद्र मोदी 20 साल और रहेंगे PM, तो दूर हो जाएगी गरीबी- गिरिराज सिंह का बयान

बिहार के बेगूसराय में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत झोला वितरण समारोह में शामिल हुए मंत्री ने यह बात कही।

pm narendra modi, pm modi photo प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीस साल और देश के प्रधानमंत्री रहेंगे तो देश से गरीबी दूर हो जाएगी। बिहार के बेगूसराय में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत झोला वितरण समारोह में शामिल हुए मंत्री ने यह बात कही।मालूम हो कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मिल रहे राशन के साथ एक थैला भी दिया जा रहा है। राज्य सरकारें भी इस योजना के अंतर्गत राशन और थैला दे रही हैं। सरकार द्वारा यह तय किया गया है कि थैले में मुफ्त राशन वितरण की शुरुआत अलग-अलग दुकानों पर जनप्रतिनिधि करेंगे। इससे पहले बिहार से भाजपा नेता सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन वितरण के थैले का लोकार्पण करते हुए एक तस्वीर शेयर की थी।

जाति आधारित जनगणना को लेकर बिहार प्रतिनिधिमंडल की पीएम से मुलाकात: वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जाति आधारित जनगणना को लेकर बिहार के प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का समय 23 अगस्त को मिला है। इस बारे में बताते हुए नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘जाति आधारित जनगणना करने के लिए बिहार के प्रतिनिधिमंडल के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था। आदरणीय प्रधानमंत्री का बहुत-बहुत धन्यवाद कि 23 अगस्त को मिलने का उन्होंने समय दिया।’’

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से शिष्टाचार मुलाकात करने के बाद राजभवन के बाहर पत्रकारों द्वारा प्रधानमंत्री से मुलाकात के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए नीतीश ने कहा कि कल शाम को खबर मिली कि सोमवार यानि 23 अगस्त को दिन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने का समय मिला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जातीय जनगणना को लेकर जो प्रतिनिधिमंडल मिलेगा उसकी सूची पत्र में ही भेज दी गई थी। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग भी अपनी तरफ से नाम तय कर रहे हैं और अंतिम रूप से जो सूची बनेगी उसे प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया जाएगा।

दिल्ली में होने वाली मुलाकात में बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजस्वी यादव भी साथ जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मॉनसून सत्र के दौरान तेजस्वी यादव के साथ विपक्ष के कई नेताओं ने मुझसे मुलाकात की थी और अपनी बातें रखी थीं। उन लोगों ने जातीय जनगणना कराने को लेकर प्रस्ताव रखा था, जिस पर हमने भी कहा था कि जातीय जनगणना होनी चाहिए। इसके बाद प्रधानमंत्री जी को पत्र भेजा गया और उनसे मिलने का समय मांगा गया। प्रधानमंत्री जी से मुलाकात का समय मिलने की जानकारी सभी को दे दी गई है।’