‘नायरा’ ने ऐसे बनाया टीवी में अपना करियर, मम्मी के साथ ऑडिशन देने पहुंची थीं शिवांगी जोशी; ऐसे मिला ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’

शो ये रिश्ता क्या कहलाता की जान ‘नायरा’ को हाल ही में शो से एक्जिट दे दी गई। लेकिन मेकर्स ने शिवांगी जोशी को अब ‘सीरत’ के रूप में शो में फिर से एंट्री दी है।

YRKKH, Naira, Naira in YRKKH, Yeh Rishta Kya Kehlata Hai, Shivangi Joshi made her career in YRKKH,

शो ये रिश्ता क्या कहलाता है से फैंस का दिल चुराने वालींं ‘नायरा’ यानी शिवांगी जोशी ने अपने करियर में ये बुलंदिया हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। रोज ऑडिशन करना और कई टीवी शोज में छोटे मोटे रोल करने के बाद उन्हें स्टार प्लस के शो में लीड रोल करने का मौका मिला। शो ये रिश्ता क्या कहलाता की जान ‘नायरा’ को हाल ही में शो से एक्जिट दे दी गई। लेकिन मेकर्स ने शिवांगी जोशी को अब ‘सीरत’ के रूप में शो में फिर से एंट्री दी है।

शिवांगी जोशी के फैंस अब उन्हें नायरा के अलावा सीरत के रूप में भी खूब प्यार दे रहे हैं। शिवांगी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2013 में सोनी के टीवी शो ‘परवरिश’ से की थी। इस शो के एक एपिसोड में एक्ट्रेस नजर आई थीं। इसके बाद शिवांगी को साल 2013 मे एक शो मिला ‘खेलती है जिंदगी आंखमिचोली’ इस शो में शिवांगी ने साल भर काम किया। इस शो में उन्होंने निशा का कैरेक्टर प्ले किया था।

इसी साल उन्होंने शो लव बाय चांस में काम किया। फिर साल 2015-16 तक शिवांगी ने टीवी शो बेगुसराय में काम किया। इस शो में पूनम ठाकुर के किरदार के लिए शिवांगी जोशी को काफी एप्रीसिएशन मिला। इस टीवी शो से शिवांगी को नोटिस किया जाने लगा। 2016 में ये आशिकी और प्यार तूने क्या किया में एक्ट्रेस नजर आईं। इसके बाद शिवांगी की लाइफ में एक बहुत सुनहरा अवसर आया जिसने उनकी जिंदगी ही बदल डाली। 2016 में शिवांगी को शो ये रिश्ता क्या कहलाता है के लिए ऑडिशन देने का मौका हाथ आया।

शो YRKKH में उस वक्त हिना खान मेन किरदार में जमी हुई थीं और लोगों के दिलों पर राज कर रही थी। वहीं इस शो के लिए ऐसे ही एक चेहरे की जरूरत थी जो कि ‘अक्षरा’ कैरेक्टर के बाद शो को चलाने की जिम्मेदारी ले सके। ऐसे में शिवांगी ने नायरा के किरदार के लिए ऑडिशन दिया। एक इंटरव्यू में शिवांगी बताती हैं कि इस शो के लिए तीन ‘नायरा’ को आखिर में रखा था। तीन लड़कियां थीं जिसमें फाइनल होना था कि कौन नायरा बनेगा। उनमें से एक वह भी थीं।

शो बेगुसराए के टाइम पर भी शिवांगी अपनी मम्मी के साथ ऑडिशन देने पहुंची थीं। शिवांगी ने बताया था कि उस वक्त उन्होंने अपनी मम्मी से कहा था कि मम्मी ये कैरेक्टर तो मैं ही करूंगी आप देखना। कुछ वक्त के बाद नायरा को उस रोल के लिए बुला लिया गया था। इस शो से एक्ट्रेसको जो शोहरत मिली उससे इंप्रेस होकर ये रिश्ता के लिए उनका ऑडिशन लिया गया।

शिवांगी ने बताया था- नायरा के लिए हम तीन लड़कियां थीं और कार्तिक के लिए भी बहुत सारे लड़के थे। एक्टर मोहसीन (कार्तिक yrkkh) भी बताते हैं कि हमें कहा गया था कि आपस में कुछ डिसाइड कर लो और करके दिखा दो। तो हमने कुछ छोटा सा स्किट बना लिया था और कुछ डायलॉग्स बना लिए थे। शिवांगी ने बताया कि हमारे डायरेक्टर को मेरी और मोहसीन की कैमेस्ट्री वहीं पसंद आ गई थी।