नाराज अजित पवार ने मंच छोड़ा, समर्थकों को समझाते रहे प्रफुल्ल पटेल- वॉशरूम से आ रहे हैं

NCP National Convention: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. यही वजह है कि नई दिल्ली में आयोजित अधिवेशन की मीटिंग में रविवार को खासा हंगामा हो गया. यहां पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के सामने पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार की नाराजगी देखने को मिली. अजित को जब मंच पर संबोधन के लिए बुलाया गया तो वे उठकर चले गए और वापस नहीं लौटे. इस बीच, अजित समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की. हालांकि, पार्टी नेता माइक से यही कहते रहे कि अजीत वॉशरूम गए हैं. जल्द लौटकर संबोधित करेंगे. अजित के इस कदम से राजनीति गलियारों में नाराजगी की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है.

दरअसल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने रविवार को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अपना 8वां राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया था. पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के बाद प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को बोलने का मौका दिया गया. उसके बाद अजित पवार को संबोधन के लिए बुलाया गया. लेकिन, वे नाराज हो गए और कार्यक्रम छोड़कर चले गए.

कार्यक्रम में अजित के समर्थन में नारेबाजी

अधिवेशन के मंच से जब अजित पवार मंच छोड़कर जाते दिखे तो उनके समर्थक नेताओं ने उनका नाम लेकर शोर करना शुरू कर दिया. तब तक अजित पवार ने मंच छोड़ दिया था. इस बीच, एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल ने मोर्चा संभाला और सत्र के बीच में हो रही नारेबाजी को बंद करवाया. 

सुप्रिया सुले को मनाने की जिम्मेदारी दी गई

कार्यक्रम में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार भी बैठे थे. वे चुपचाप सब देखते रहे. उनके सामने ही कार्यकर्ताओं को शांत होने की अपील की गई. बाद में अजित पवार को मनाने की जिम्मेदारी सांसद सुप्रिया सुले को दी गई. वे तुरंत अजित का पीछा करते हुए निकलीं. इधर, प्रफुल्ल पटेल कार्यकर्ताओं को आश्वस्त करते रहे कि अजित पवार अभी वॉशरूम के लिए गए हैं. जल्द ही वापस आएंगे. लेकिन, काफी देर इंतजार के बाद भी अजित पवार नहीं लौटे और मंच पर बैठे शरद पवार को कार्यकर्ताओं के सामने फजीहत झेलनी पड़ी.  

एनसीपी

शरद पवार पीएम पद के उम्मीदवार नहीं

अधिवेशन में एनसीपी नेता प्रफुल्ल नेता ने अपने संबोधन में कहा- शरद पवार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं. ना वे इच्छुक हैं. वे पहले भी कभी प्रधानमंत्री पद के इच्छुक नहीं रहे. वर्तमान में भी इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं. राकांपा को राष्ट्रीय पहचान मिली है. आम चुनाव में अपनी भूमिका निभाएगा. 

NCP National Convention: