न्यूकमर श्रीदेवी को पिता जितेंद्र के साथ ‘हिम्मतवाला’ में काम करते देख चौंक पड़े थे तुषार कपूर, गुस्से में पूछने लगे थे सवाल

तुषार कपूर उन दिनों बहुत छोटे थे और वो अपने पिता जितेंद्र की फिल्मों में रेखा, हेमा मालिनी, जया प्रदा को देखा करते थे। जब ‘हिम्मतवाला’ की डबिंग के दौरान उन्होंने अपने पिता के साथ श्रीदेवी को देखा तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर था।

sridevi, jeetendra, tusshar kapoor

बॉलीवुड में कई जोड़ियों का बोलबाला रहा जिनमें जितेंद्र और श्रीदेवी की जोड़ी खूब पसंद की गई। जितेंद्र ने श्रीदेवी के साथ लगभग 16 फिल्में की और अधिकतर हिट रहीं। कहा जाता है कि श्रीदेवी के करियर को आगे बढ़ाने में जितेंद्र की बड़ी भूमिका रही। श्रीदेवी जब फिल्मों में आईं तो उनकी शुरुआती कुछ फिल्मों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। जब राघवेंद्र राव फिल्म हिम्मतवाला बना रहे थे और उन्होंने जितेंद्र को लीड रोल दिया तो उन्होंने फिल्ममेकर से ज़िद करके अपनी फिल्म में श्रीदेवी को साइन करवाया। फिल्म सुपरहिट रही और श्रीदेवी के करियर को जैसे पंख लगा गया।

इसी फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा है जिसे जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने ‘द कपिल शर्मा शो’ पर बताया था। तुषार उन दिनों बहुत छोटे थे और वो अपने पिता की फिल्मों में रेखा, हेमा मालिनी, जया प्रदा को देखा करते थे। छोटे तुषार कपूर के दिमाग में यह बात बैठ गई थी कि मेरे पिता की ये हीरोइन हैं और इन्हीं के साथ वो काम करते हैं। जब फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की डबिंग के दौरान उन्होंने अपने पिता के साथ श्रीदेवी को देखा तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर था।

पिता जितेंद्र के सामने तुषार कपूर ने बताया था, ‘इतनी फिल्में की इन्होंने, हमने बहुत फिल्में देखी बचपन में इनकी। हम इतने आदी हो गए थे कि ये समझ गए थे..ये इनका काम है..ये कहानी है..ये इनकी हीरोइन हैं, हेमा जी, रेखा जी, जया प्रदा जी। मुझे याद है 1983 में मैं इनकी फिल्म की डबिंग के लिए गया और हिम्मतवाला में मैंने उस नए चेहरे श्रीदेवी को देखा, मैं बहुत गुस्सा हुआ।’

तुषार कपूर ने आगे बताया था, ‘मैं गुस्से में चिल्लाने लगा कि आप उनके साथ काम क्यों कर रहे हैं? कौन हैं वो? मेरे दिमाग में बैठ गया था कि पापा की वहीं दो चार हीरोइन हैं, फिर ये नई कौन है।’

हिम्मतवाला 1983 में रिलीज हुई थी। फिल्म तो सुपरहिट रही ही, साथ ही इसके गानों ने भी धूम मचा दी। फिल्म की रिलीज के साथ ही श्रीदेवी और जितेंद्र के बीच अफेयर की खबरें भी आने लगीं। इधर जितेंद्र अपनी हर फिल्म में फिल्ममेकर्स से जिद कर श्रीदेवी को कास्ट करने लगे जिससे दोनों के अफेयर को खबरों को हवा मिली।

जितेंद्र-श्रीदेवी ने साथ में मकसद, सोने पे सुहागा, घर संसार, मजाल, औलाद, तोहफा जैसी फिल्में की। उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद भी आ रही थी। इधर जितेंद्र की पत्नी शोभा कपूर को जब दोनों के अफेयर का पता चला तो पति-पत्नी के बीच तनाव भी हुआ। हालांकि जितेंद्र ने अपने परिवार को चुना और श्रीदेवी भी अपनी फिल्मों में व्यस्त हो गईं।