पंजाबः दूध की रखवाली बिल्ली के हवाले, खनन की साइट पर पहुंच राघव चड्ढा ने चन्नी को बताया सबसे बड़ा रेत माफिया

उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री की नाक के नीचे और उनके निर्वाचन क्षेत्र में यह अवैध गतिविधि चल रही है। चड्ढा ने दावा किया कि चन्नी के होर्डिंग देखे जा सकते है, जिसमें उनकी सरकार द्वारा राज्य में कई माफिया को रोकने का उल्लेख है।

Punjab, Raghav Chadha, Mining site, Charanjit Channi, CM Punjab, the biggest sand mafia एक वीडियो में आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा- हम जिन्दापुर गांव में हैं, जो चमकौर साहिब में मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र है। (फोटोः ट्विटर@raghav_chadha)

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने शनिवार को आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध बालू खनन किया जा रहा है। चड्ढा ने चमकौर साहिब के एक गांव जिन्दापुर के औचक दौरे के बाद यह आरोप लगाया।

आम आदमी पार्टी नेता नेता ने आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ कांग्रेस सरकार खनन माफिया को संरक्षण दे रही है। बकौल राघव, खनन से साफ है कि दूध की रखवाली बिल्ली के हवाले है। .यानि जिस शख्स को सीएम बनाकर खनन रोकने का जिम्मा दिया गया है, वो ही तस्करों से मिला है।

एक वीडियो में आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा- हम जिन्दापुर गांव में हैं, जो चमकौर साहिब में मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र है। यहां खुले तौर पर अवैध बालू खनन किया जा रहा है। बालू को अवैध रूप से ट्रकों में ले जाया जा रहा है। चड्ढा ने कहा कि जब चन्नी मुख्यमंत्री बने थे तब उन्होंने कहा था कि बालू माफिया से जुड़े लोगों को उनके पास नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि यहां हम देख सकते हैं कि यह माफिया सत्तारूढ़ दल के संरक्षण का फायदा उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि तकरीबन 800 से एक हजार ट्रक बालू से भरकर राज्य से बाहर ले जाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री की नाक के नीचे और उनके निर्वाचन क्षेत्र में यह अवैध गतिविधि चल रही है। चड्ढा ने दावा किया कि चन्नी के होर्डिंग देखे जा सकते है, जिसमें उनकी सरकार द्वारा राज्य में कई माफिया को रोकने का उल्लेख है। सच्चाई यह है कि उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है इसलिए उनके दावे खोखले हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जानना चाहती है कि पंजाब में ऐसी कितनी जगह है जहां अवैध खनन हो रहा है। चड्ढा ने कहा- मुख्यमंत्री चन्नी को इसका जवाब देना चाहिए। उनका दावा है कि कांग्रेस शासन काल में जमकर खनन किया गया। चन्नी जब से सीएम बने हैं तब से यह और ज्यादा हो गया है।