पंजाबः रात्रिभोज में 58 MLAs-MPs से मिले CM अमरिंदर, प्रस्ताव पास- 2022 में कैप्टन ही कांग्रेस; सिद्धू खेमे के विधायक भी पहुंचे

मुलाक़ात राज्य के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के सेक्टर 2 स्थित सरकारी आवास पर हुई। सीएम के खेमे ने डिनर मीट की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किए लेकिन वहां कौन-कौन था इस बारे में अबतक कोई जानकारी नहीं दी है। मु

amrinder singh, navjot singh sidhu congress, Indian express, punjab congress, punjab congress mla, punjab news, punjab latest news, अमरिंदर ने कांग्रेस के 58 विधायकों व 8 सांसदों से मुलाकात की। (express file)

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ विद्रोह का झंडा उठाए जाने और पार्टी के बागी नेताओं द्वारा उन्हें हटाने की मांग के बाद सिंह ने पार्टी के विधायकों और सांसदों  से मुलाक़ात की। अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को शक्ति प्रदर्शन करते हुए एक कैबिनेट सहयोगी के घर रात के भोजन (डिनर) पर अपनी पार्टी कांग्रेस के करीब 58 विधायकों और आठ सांसदों से मुलाकात की।

यह मुलाक़ात राज्य के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के सेक्टर 2 स्थित सरकारी आवास पर हुई। सीएम के खेमे ने डिनर मीट की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किए लेकिन वहां कौन-कौन था इस बारे में अबतक कोई जानकारी नहीं दी है। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने राणा सोढ़ी के बयान को ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “मैंने समान विचारधारा वाले पंजाब कांग्रेस के सांसदों और विधायकों को रात के खाने के लिए आमंत्रित किया था। 58 विधायकों और 8 सांसदों ने मेरे निमंत्रण को सहर्ष स्वीकार कर लिया और विश्वास व्यक्त किया कि पार्टी अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में 2022 का चुनाव जीतेगी। आज से यात्रा शुरू हो गई है।”

बता दें राज्य में चार मंत्रियों को बदले जाने की मांग हो रही है। उनमें से तीन मंत्री दिन में हुयी मंत्रिपरिषद की बैठक में शामिल नहीं हुए। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के धड़ों के बीच टकराव की पृष्ठभूमि में सिंह ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। सिद्धू ने एक बार फिर अमरिंदर सिंह को बिजली दरों में कमी किए जाने के वादे की याद दिलाई।

सिद्धू ने सिंह का एक वीडियो टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी घरेलू बिजली तीन रुपये प्रति यूनिट और औद्योगिक बिजली पांच रुपये प्रति यूनिट देने के अपने संकल्प के साथ-साथ… सब्सिडी देने के संकल्प पर कायम है। इस वादे को पूरा किया जाना चाहिए।’’

वीडियो में देखा जा सकता है कि सोढ़ी के आवास पर मौजूद कई विधायक मंगलवार को बागी नेताओं की बैठक में भी नजर आए थे। वीडियो में सोढ़ी के अलावा आठ मंत्री मनप्रीत बादल, विजय इंदर सिंगला, साधु सिंह धर्मसोत, बलबीर सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा, ब्रह्म मोहिंद्रा, अरुणा चौधरी और गुरप्रीत सिंह कांगर भी मौजूद थे। पार्टी आलाकमान से मुलाकात किए बिना बागी नेताओं के लौटने के बाद इस कार्यक्रम को जश्न के रूप में देखा गया।

डिनर मीट में चार सांसद- परनीत कौर, चौधरी संतोख, प्रताप बाजवा और मोहम्मद सादिक मौजूद थे। विधानसभा अध्यक्ष राणा कंवरपाल के अलावा पार्टी के विधायक राणा गुरजीत सिंह, लड्डी शेरोवालिया, सतकर कौर, पवन आद्या, राजकुमार चब्बेवाल, सुशील रिंकू, राजिंदर बेरी, अमरीक सिंह ढिल्लों, गुरप्रीत सिंह जीपी, धर्मवीर अग्निहोत्री, गुरप्रताप अजनाला, राजकुमार वेरका, संतोख सिंह भलाईपुर, नवतेज चीमा, फतेह बाजवा, अमित विज, अरुण डोगरा, कुलदीप वैद, लखवीर लाखा, सुरिंदर डावर, जोगिंदर पाल भोआ, निर्मल सिंह शुतराना, रमनजीत सिक्की, दलवीर सिंह गोल्डी, रमिंदर आवला, हरमिंदर गिल और सुरिंदर चौधरी भी शामिल हुए।