पंजाब कांग्रेस में कलह के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दिन भर चली बैठकों के बाद उन्होंने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को इस्तीफा सौंपा।

कैप्टन अमरिंदर ने राज्यपाल को सौंपा पूरी कैबिनेट का इस्तीफा। फोटो- एएनआई

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने विश्वस्त विधायकों के साथ बैठक के बाद उन्होंने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात करके इस्तीफा सौंप दिया। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने साथ पूरी कैबिनेट का इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। बीते कई महीनों से पंजाब में कांग्रेस के अंदर कलह चल रही थी। नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद उनकी नाराजगी और बढ़ गई थी। वहीं सिद्धू भी कैप्टन अमरिंदर पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे।

राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद बाहर मीडिया से बात करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मेरा फैसला आज सुबह हो गया था, मैंने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष को अपने इस्तीफे की सूचना दे दी थी। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों में यह तीसरी बार हो रहा है, मै समझता हूं कि ऐसा माना जाता है कि मैं सरकार चला नहीं पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष (सोनिया गांधी) को जिस पर भरोसा होगा उसे सीएम बना देंगी।