पंजाब विवाद को कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया डेमोक्रेटिक, तंज कस संबित बोले- भगवान करे यह हमेशा बनी रहे

पंजाब कांग्रेस कलह पर एक टीवी डिबेट के दौरान संबित पात्रा ने तंज कसते हुए कहा कि भगवान करे कि कांग्रेस के अंदर डेमोक्रेसी बनी रहे। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हम उनलोगों की तरह नहीं है जो पांच-पांच मुख्यमंत्री बदलकर, डकार कर बैठ जाते हैं, क्योंकि ईडी, सीबीआई काम करती है।

Sambit Patra, congress, supriya shrinate, punjab congress बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब विवाद को लेकर एक टीवी डिबेट में जब कांग्रेस प्रवक्ता ने इसे डेमोक्रेटिक कहा, तब बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंज कसते हुए कहा कि भगवान करे, यह हमेशा बनी रहे। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी द्वारा पांच मुख्यमंत्रियों को बदलने पर निशाना साधा।

आजतक के एक डिबेट में कांग्रेस के पंजाब विवाद पर चर्चा हो रही थी। ऐंकर ने जब कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत से कांग्रेस में जारी कलह पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि कैप्टन अरिंदर सिंह नाराज हैं, वो हमारे बुजुर्ग हैं। कैप्टन साहब नौ साल, नौ महीने कांग्रेस के चीफ मिनिस्टर रहे हैं।

सुप्रिया ने आगे कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने ये मत जताया कि उनको अपना मुख्यमंत्री बदलना था, कैप्टन साहब ने काम किया कांग्रेस सरकार में, लेकिन ऐसे बहुत सारे वादे थे, जो पूरे नहीं किए और इसलिए पूरी सर्वसम्मति से, विधायकों का मत लेकर यह निर्णय लिया गया कि हम चन्नी जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे और यह ऐतिहासिक फैसला था। बीजेपी की 17 जगह सरकार है, एक जगह बता दें, जहां दलित मुख्यमंत्री हो।

कलह सामने आने पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- “कांग्रेस की जो अंतरकलह है ना, थोड़ी पब्लिक हो जाती है। हम उनलोगों की तरह नहीं है जो पांच-पांच मुख्यमंत्री बदलकर डकार कर बैठ जाते हैं, क्योंकि ईडी, सीबीआई काम करती है। कांग्रेस के अंदर डेमोक्रेसी है”।

सुप्रिया श्रीनेत के इस बयान पर तंज कसते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि मैं तो प्रार्थना कर रहा हूं प्रभू से, कि हे प्रभू ऐसी ही डेमोक्रेसी कांग्रेस में बनी रहे, थोड़ा इससे ज्यादा भी हो जाए तो अच्छी बात है। राजस्थान में भी डेमोक्रेसी का खेल शुरू होने वाला है। पात्रा ने कहा- आधे दर्जन एमएलए मेरे ख्याल से छत्तीसगढ़ से आ गए हैं, डेमोक्रेसी-डेमोक्रेसी करते हुए। भगवान करे और डेमोक्रेसी हो गए। हमें कोई आपत्ति नहीं है”।

संबित पात्रा ने आगे कांग्रेस प्रवक्ता के उस दावे पर पलटवार किया, जिसमें सुप्रिया ने कहा था कि कांग्रेस ने दलित मुख्यमंत्री बनाया तो कुछ लोगों को पच नहीं रहा है, इसी पर पात्रा ने कहा कि किसको नहीं पच रहा है? अपच हुआ तो सिद्धू जी को अपच हुआ, अपच हुआ तो अमरिंदर जी को हुआ। अपच तो भारतीय जनता पार्टी को नहीं हुआ था। ये सब हम तो नहीं करा रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया है। इसी के बाद से कैप्टन बागी रूख अपनाए हुए हैं और कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं।