पश्चिम बंगालः बीजेपी MLA के लापता होने से हड़कंप, 6 घंटे बाद थाने में मिलीं, बोलीं-पति से हुई थी अनबन

गुरुवार तड़के सालतोरा विधानसभा सीट से विधायक चंदना बौरी अचानक लापता हो गईं। इस बात की जानकारी उनके पति ने तड़के 2 बजकर 45 मिनट पर CISF कमांडो को दी थी।

bengal, bjp, BJP MLA CHANDANA प. बंगाल की बीजेपी विधायक चंदना बौरी अपने परिवार के साथ। (फोटोः ट्विटर@iakshaysinghel)

भाजपा की विधायक चंदना बौरी के रहस्यमय तरीके से लापता होने के बाद पश्चिम बंगाल में गुरुवार तड़के हड़कंप मच गया। बौरी के पास एक्स कैटेगरी की सुरक्षा मौजूद थी, पर फिर भी वो लापता हो गईं। इसके बाद हड़कंप मच गया। छह घंटे तक खोजबीन के बाद पता चला कि चंदना नजदीक के पुलिस थाने में हैं और सुरक्षित हैं।

गुरुवार तड़के सालतोरा विधानसभा सीट से विधायक चंदना बौरी अचानक लापता हो गईं। इस बात की जानकारी उनके पति ने तड़के 2 बजकर 45 मिनट पर CISF कमांडो को दी थी। बौरी को केंद्रीय सुरक्षा कवर के तहत एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी। ये कमांडो बौरी की सुरक्षा में तैनात था।

पुलिस ने बताया कि विधायक के लापता होने की जानकारी जैसे ही उन्हें मिली, वैसे ही उनकी तलाश शुरू कर दी गई। मोबाइल फोन पर कॉल की गई तो विधायक ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कमांडो को फोन पर बताया कि वह गंगाजलघाटी पुलिस थाने में थीं। अपने पति के साथ कथित तौर पर बहस के बाद वह घर से निकल गई थीं।

विधायक की लोकेशन पता चलने के सुरक्षा दल वहां पहुंचा। वो सुबह करीब साढ़े नौ बजे अपने घर पहुंची। 30 साल की बौरी एक दैनिक वेतन भोगी की पत्नी हैं। उन्होंने हाल में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी।

गौरतलब है कि चुनाव के बाद एहतियात के तौर पर मोदी सरकार ने कई बीजेपी विधायकों को वीआईपी सुरक्षा प्रदान की गई थी। बीजेपी के कई विधायकों को एक्स कैटेगरी का सुरक्षा कवर मिला है। बौरी को भी एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। इसमें कम से कम दो सशस्त्र कमांडो उनके निवास स्थान पर सुरक्षा के लिए चौबीसों घंटे मौजूद रहते हैं।