पश्चिम बंगाल में शिवराज सिंह ने लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे, बोले- दो मई, दीदी गई

उनका कहना था कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। यहां के लोगों का जोश देखकर साफ लग रहा है कि अबकी बार बंगाल में बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने जा रही है।

shivraj singh chauhan

बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए गए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान जय श्रीराम के नारे लगवाए। उन्होंने लोगों ने यह भी नारा लगवाया कि दो मई, दीदी गई। उनका कहना था कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। यहां के लोगों का जोश देखकर साफ लग रहा है कि अबकी बार बंगाल में बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने जा रही है।

बंगाल समेत देश के 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा कर दी गई है। दो मई को परिणाम घोषित होंगे। अभी वहां वोटरों को अपने पाले में करने के लिए जीतोड़ प्रचार किया जा रहा है। बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ कई राज्यों के सीएम और केंद्रीय मंत्री प्रचार कर रहे हैं। TMC की तरफ से ममता ने कमान संभाल रखी है। तीसरी ताकत के रूप में बंगाल चुनाव में कांग्रेस और वाम मोर्चा ताल ठोक रहा है।

हालांकि, केंद्र के साथ ममता का आंकड़ा 36 का ही बना हुआ है। इसकी एक बानगी तब दिखाई दी, जब चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान किया। आयोग ने बंगाल में 8 चरणों में चुनाव कराने का प्रोग्राम रखा है। ममता का कहना है कि आयोग केंद्र के इशारे पर काम कर रहा है। इसी वजह से बंगाल के चुनाव को लेकर स्पेशल प्रोग्राम बनाया गया है। उनका कहना है कि चाहे बीजेपी कुछ भी कर ले, लेकिन खेल की असली खिलाड़ी वह ही हैं।

हालांकि, शिवराज के यह तेवर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों को रास नहीं आए। रूपाली ने ट्विटर पर लिखा, मतलब अब मध्य प्रदेश की तरह बंगाल में भी बेरोजगारी की बाढ़ आएगी। पुरानी भर्तियां पूरी नहीं होंगी। नई भर्तियां आएंगी नहीं। उन्होंने शिवराज से मांग की कि पहले पटवारी भर्ती पूरी करो फिर नए नारे लगवाते रहना। एक का कहना था कि MP सरकार केंद्र व मोदी जी द्वारा गरीबों के लिए बनाई गई योजनाओ को रोकने का काम कर रही है। जैसे PM आवास ग्रामीण की किश्त को 3 महीने से रोक रखा है। उनका कहना है कि MP की भाजपा सरकार गरीब विरोधी सरकार है।

एक अन्य ने लिखा, एमपी में कुछ हो ना हो लेकिन दीदी ज़रूर जानी चाहिए। यह एमपी के सीएम का एजेंडा है। एक ने लिखा कि शिवराज इतने विश्वास से दीदी के जाने का दावा कैसे कर सकते हैं। यानि उन्हें पता है कि EVM में खेल होगा। एक यूजर ने लिखा कि शिवराज को पता है कि अगर बीजेपी को बहुमत नहीं मिला तो वह चोर दरवाजे से विधायकों को खरीदकर सरकार बना लेगी। कुछ लोगों ने शिवराज के ऊपर निजी तौर पर भी टिप्पणी कीं।