पहली बार ट्रेन में मुंबई गए थे शाहरुख खान, जानकारी के अभाव में मह‍िला से पड़ गया था चांटा

दिल्ली से मुंबई जाने वाली ट्रेन में शाहरुख अपने दोस्तों के साथ बैठ गए थे। जब वह मुंबई पहुंचे तो उनके साथ ट्रेन में ही एक घटना घटी। एक महिला ने उन्हें थप्पड़ रसीद दिया था।

Shahrukh Khan, शाहरुख खान, When Shahrukh Khan Came to Mumbai, सुपरस्टार शाहरुख खान फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के एक शॉट में (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

शाहरुख खान ने अपने करियर में काफी उतार चढ़ाव देते हैं। मुंबई आने का उनका फैसला शाहरुख खान के लिए इतना लकी साबित हुआ कि आज वह मायानगरी के बेताज बादशाह माने जाते हैं। जब शाहरुख दिल्ली से मुंबई आ रहे थे उस वक्त उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे आज तक वह भूले नहीं। शाहरुख जब मुंबई आए थे तो ट्रेन से उन्होंने ट्रेवल किया था। दिल्ली से मुंबई जाने वाली ट्रेन में शाहरुख अपने दोस्तों के साथ बैठ गए थे।

जब वह मुंबई पहुंचे तो उनके साथ ट्रेन में ही एक घटना घटी। एक महिला ने उन्हें थप्पड़ रसीद दिया था। इस कहानी के बारे में शाहरुख खान ने एक इंवेंट पर खुद बताया था। ये किस्सा शाहरुख खान ने तब शेयर किया था जब उनसे एक सवाल किया गया था- ‘आप दिल्ली से मुंबई आए थे तो प्लेन में आए थे या ट्रेन में?’ इस सवाल का शाहरुख खान ने जवाब दिया था-‘ट्रेन से’।

सुपरस्टार शाहरुख ने बताया था– ‘जब पहली बार मैं मुंबई आया था तो मैं ट्रेन में आया था और मैं आपको एक किस्सा बताता हूं। मुझे मालूम नहीं था कि जब ट्रेन दिल्ली से चल कर मुंबई आती है तो वो लोकल ट्रेन बन जाती है। तो उस वक्त हमारे पास बर्थ था। मैं और मेरे दोस्त थे साथ में। जैसे ही वो लोकल ट्रेन बनी हमको लगा कि अभी भी ये बर्थ हमारा है।’

शाहरुख ने बताया था- ‘दिल्ली में तब लोकल ट्रेन्स नहीं चलती थीं। तो हमारी बर्थ में कुछ लोग बैठने को आए तो हमने कहा कि हटो हटो ये हमारा बर्थ है हमने इसका पैसा दिया है। तो एक लेडी आईं, तो उनको मैंने कहा आप बैठ जाएं, लेकिन आपके साथ जो हैं वो नहीं बैठ सकते। ये बर्थ मेरा है। उसने खींच कर मुझे एक चांटा मारा, उसने कहा मेरे साथ हैं वो भी इसमें बैठेंगे और ये तुम्हारा बर्थ नहीं है, सब बैठते हैं।’

ऐसे ही एक बार शाहरुख खान ने एक अवॉर्ड फंक्शन में शाहिद कपूर की काफी तारीफ की थी। वहीं शाहिद ने भी बताया था कि वह शुरू से ही शाहरुख की तरह एक्टिंग करना चाहते थे। ऐसे में शाहरुख के अंदाज बदल गए फिर उन्होंन शाहिद को कुछ टेड़ा जवाब दिया था। जिसके बाद शाहिद ने भी किंग खान को कुछ ऐसा जवाब दिया जिसे सुन जया बच्चन जोर जोर से हंस पड़ी थीं।