पहले 350 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, फिर ऐसा लपका कैच देखने वाले रह गए दंग, 12 साल बाद टीम बनी चैंपियन; देखें Video

इंग्लैंड की घरेलू टी20 लीग विटैलिटी ब्लास्ट के फाइनल में केंट ने समरसेट को 25 रनों से हराकार 12 साल बाद खिताब पर कब्जा कर लिया है। केंट के लिए इस जीत में हीरो रहे जॉर्डन कॉक्स। इसी मैच में मैट मिलनेस के एक कैच का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

ms-dhoni-ipl-team-csk-former-wicketkeeper-sam-billings-kent-won-vitality-blast-t20-league-after-12-years-by-beating-somerset सैम बिलिंग्स की केंट ने 12 साल बाद विटैलिटी ब्लास्ट टी20 लीग के खिताब पर कब्जा किया है (Source: Twitter)

इंग्लैंड में खेली जाने वाली एक घरेली टी20 लीग विटैलिटी ब्लास्ट में सैम बिलिंग्स की अगुआई वाली केंट ने खिताब पर कब्जा कर लिया। फाइनल मुकाबले में केंट ने समरसेट को 25 रनों से मात दी। केंट की इस जीत में हीरो रहे जॉर्डन कॉक्स। उन्हें अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। लेकिन मैच का एक आकर्षण और रहा वो था केंट की कैचिंग

फाइनल मुकाबले में जॉर्डन कॉक्स की बल्लेबाजी के तो चर्चे हो ही रहे हैं। वहीं मैट मिलनेस ने अपने एक शानदार कैच से भी हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। ये कैच था समरसेट के कप्तान लेविस ग्रेगरी (Lewis Gregory) का।

जॉर्डन ने बल्ले से कमाल करते हुए अपनी पारी में 28 गेंदों पर 58 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के जड़े। अपनी पारी में कॉक्स ने पहली 11 गेंदों पर ही लगभग 350 के स्ट्राइक रेट से 38 रन बना लिए थे। इसके बाद हालांकि वे थोड़ा धीमे पड़े। लेकिन नाबाद रहकर उन्होंने पहले खेल रही अपनी टीम के स्कोर को 167 रनों तक पहुंचाया।

समरसमेट की 168 रन लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने दो विकेट महज तीन रन बनाकर खो दिए। इसके बाद विल स्मिड (43) और टॉम बेल (26) ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। इसके बाद समरसमेट का स्कोर 10 ओवर में 3 विकेट पर 71 रन तक पहुंच गया।

इसी मैच में केंट ने अपनी शानदार फील्डिंग जारी रखी और मिलनेस के बाद एक और ऐसा मौका आया जब कॉक्स ने अपनी फील्डिंग से भी हर किसी को हैरान कर दिया। लेकिन अंपायर के फैसले से वे निराश नजर आए। दरअसल समरसेट की बल्लेबाजी के दौरान जब जो डेनली 11वां ओवर डालने आए तो स्मिड ताबड़तोड़ अंदाज में खेलने के मूड में नजर आए। उन्होंन ओवर की दूसरी गेंद पर मिडविकेट की दिशा में उठाकर खेल दिया। कॉक्स ने बड़ी ही सफाई से कैच पकड़ा पर साथी फील्डर डेनिएल बेल की डाइव ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया।

कॉक्स ने जैसे ही कैच लपका, तभी डेनिएल बेल ने डाइव लगा दी। बेल अपनी डाइव पर काबू नहीं रख पाए और बाउंड्री के नजदीक दोनों खिलाड़ी टकरा गए। जिस समय दोनों का संपर्क हुआ, उसी दौरान बेल बाउंड्री रोप से टच हो गए। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने काफी समय लेने के बाद इसे छक्का दिया।

स्मिड इसके बाद ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और इसी ओवर में वे 43 रनों पर कॉक्स के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद केंट के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत समरसेट की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी। इसी के साथ केंट ने 12 साल बाद विटैलिटी ब्लास्ट का खिताब सैम बिलिंग्स की अगुआई में अपने नाम किया।