पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 8 विकेट से दी मात, 2-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर किया कब्जा

पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। आज पाकिस्तान के लिए फखर जमां ने 57 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

pakistan-cricket-team-won-t20-series-after-beating-bangladesh-by-8-wickets-mohammad-rizwan-and-fakhar-zaman-shines-hasan-ali-was-rested-for-this-match पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 मैच में 8 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है (सोर्स- ट्विटर @ICC)

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जीत दर्ज कर मेहमान पाकिस्तान ने मेजबानों पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

बांग्लादेश की टीम ने एक बार फिर आज खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 108 रन बना पाई थी। मेजबानों की तरफ से नजमुल हुसैन शांतो ने सर्वाधिक 40 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट झटके और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। उनके अलावा शादाब खान ने भी 4 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिश रऊफ और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

जवाब में 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान बाबर आजम तीसरे ओवर में ही सिर्फ 1 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बने। इसके बाद मोहम्मद रिजवान और फखर जमां ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की और टीम की जीत को सुनिश्चित किया।

फखर जमां ने अर्धशतक जड़ते हुए नाबाद 57 रनों की पारी खेली और मोहम्मद रिजवान ने संयम से 39 रन बनाए। पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में ये लक्ष्य हासिल कर 8 विकेट से मैच जीता और सीरीज पर भी कब्जा जमाया। सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 नवंबर सोमवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। दोनों ही मुकाबलों में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी पहले मुकाबले में थोड़ा डगमगा गई थी। कप्तान बाबर आजम दोनों मुकाबलों में ही कुछ खास नहीं कर सके।