पिछले 7 सालों में सिलेंडर के दाम हुए दोगुने: सपा नेता बोले, सिर्फ ताली-थाली बजाकर चला रहें हैं देश, सरकार में नहीं कोई आर्थिक एक्सपर्ट

महंगाई को लेकर सरकार लगातर विपक्ष के निशाने पर है। सपा नेता ने मोदी सरकार को मंहगाई के मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार को आम लोगों से कोई लेना देना नहीं है।

Ghanshyam-Tiwari-Akhilesh अखिलेश यादव के साथ सपा प्रवक्ता घनश्याम तिवारी (फोटो- Ghanshyam Tiwari फेसबुक)

देश में महंगाई को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने में लगी है। बढ़ती कीमतों को सपा समेत कई विपक्षी दल लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। सपा नेता घनश्याम तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार में कोई भी आर्थिक एक्सपर्ट काम नहीं कर पाता है, सिर्फ ताली-थाली बजाकर ये देश चला रहे हैं।

महंगाई को लेकर जब न्यूज 24 के कार्यक्रम में ऐंकर संदीप चौधरी ने महंगाई को लेकर बीजेपी के तर्कों पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि ये इस तरह की दलील है कि क्लाइमेट नहीं बदला है, हम बदल गए हैं। भाजपा ऊल-जलूल दलीलें दे रही है। केंद्रीय मंत्री कहते हैं कि आजकल तो पानी 100 रुपये का आता है।

सपा नेता ने कहा कि भाजपा के नेता कहते हैं कि फ्री वैक्सीन दे रहे हैं, आप बढ़े हुए तेल का दाम नहीं देंगे। उन्होंने कहा- “सात साल में सिलेंडर के दाम दोगुने हो गए। डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं और सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है। दरअसल सरकार के पास आर्थिक सोच का कोई स्त्रोत नहीं है। देश के इकोनॉमी एडवाइजर इस्तीफा दे देते हैं। इस देश में प्रधानमंत्री का आर्थिक सोच का दायरा इतना संकुचित है कि कोई भी आर्थिक सलाहकार उनके साथ लंबे समय तक काम नहीं कर पाता है”।

घनश्याम तिवारी ने आगे कहा- आप उनकी भक्ति में गाना गाते हुए चले जाइए। देश प्रधानमंत्री जी के ताली-थाली बजाने से चल रहा है। उसमें बीजेपी के प्रवक्ता आकर कह दें कि दुनिया की कोई ताकत भारत में महंगाई नहीं रोक सकती, लेकिन प्रधानमंत्री के जो चुनिंदा पूंजीपति हैं उनकी संपत्ति डबल होती जाएगी, उसको भी कोई नहीं रोक सकता है। भारतीय जनता पार्टी की अपनी आय दोगुनी-तिगुनी होती जाएगी, इसको भी कोई नहीं रोक सकता है”।

सपा प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार का आम लोगों से कोई लेना देना ही नहीं है। ये कौन सा विकास कर रहे हैं जिसमें आम आदमी तेल के नीचे दब जाए, गैस के नीचे दब जाए और ये सरकार आंकड़ों के जरिए खेलती रहे।

वहीं प्रोग्राम में शामिल बीजेपी प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा बढ़ती महंगाई को लेकर कहा कि सरकार की नीतियों के कारण महंगाई की दर पिछली बार के मुकाबले कम हुई है, अब लोगों को पैसा सीधे उनके अकाउंट में जा रहा है।