पीएनबी ने होम लोन पर दी छूट, नहीं देनी होगी प्रोसेसिंग फीस और डॉक्‍युमेंटेशन चार्ज

एसबीआई के बाद अब पंजाब नेशनल बैंक ने ऑफर्स की बारिश कर दी है। पीएनबी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस और डॉक्‍युमेंटेशन चार्ज को माफ कर दिया है।

भले ही इंडिपेंडेंस डे को चार दिन बीत चुके हैं, लेकिन जश्‍न और ऑफर्स की बारिश लगातार जारी है। एसबीआई के बाद देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने ऑफर्स की बरसात कर दी है। यह ऑफर होम लोन और गोल्‍ड मोनेटाइजेशन पर दी है। जिसका फायदा 30 सितंबर तक उठाया जा सकता है। इस बात की जानकरी बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। आइए आपको भी बताते हैं कि आख‍िर पीएनबी की ओर से क्‍या कहा गया है।

पीएनबी ने होम लोन पर दिया ऑफर
पंजाब नेशनल बैंक ने इंडिपेंडेंस डे होम लोन ऑफर लेकर आया है। जिसमें कस्‍टमर्स से किसीर तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी। यानी जीरो प्रोसेसिंग फीस और बिना डॉक्यूमेंटेशन चार्ज के होम लोन मिल जाएगा। आपको बता दें क‍ि पीएनबी कस्‍मर्स को 6.80 फीसदी की दर से होम लोन दे रहा है। दूसरी ओर पीएनबी की ओर से ना तो प्रोसेसिंग फीस लेगा और ना ही डॉक्‍युमेंटेशन चार्ज लगाया जाएगा।

गोल्‍ड मोनेटाइजेशन पर भी दिया ऑफर
पंजाब नेशनल बैंक ने गोल्‍ड मोनेटाइजेशन पर भी ऑफर दिया है। जो गोल्‍ड आपके पास बेकार पड़ा है उसकी मदद से आप कमाई का रास्‍ता खोल सकते हैं। गोल्ड मॉनेटाइजेशन स्कीम के जरिए कम से कम 10 ग्राम गोल्ड जमा कर सकते हैं। बैंक की ओर से डिपॉजिट के तीन ऑप्शन दिए हैं। शॉर्ट टर्म डिपॉजिट 1-3 साल के लिए है। मीडियम टर्म डिपॉजिट 5-7 साल और लॉन्ग टर्म डिपॉजिट 12-15 साल का होगा।

कितनी होगी कमाई
अगर आप शॉर्ट टर्म डिपॉजिट की बात करें तो 1 साल के लिए 0.50 फीसदी ब्याज, 1-2 साल के लिए 0.60 फीसदी और 2-3 सालों के लिए 0.75 फीसदी का ब्‍याल दिया जाएगा। वहीं मीडियम टर्म डिपॉजिट पर आपको ब्‍याज पर 2.25 फीसदी की कमाई होगी। इसके अलावा लॉन्ग टर्म डिपॉजिट के लिए आपको 2.50 फीसदी का ब्‍याज दिया जाएगा।