पीएम मोदी कहां छुपे बैठे हैं? कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल तो भड़क गए बीजेपी प्रवक्ता, हो गई तीखी बहस

‘दंगल’ डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता अभय दुबे ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर सवाल उठाए, साथ ही कहा कि वह इस वक्त कहां छुपे बैठे हैं? उनकी इस बात से भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम भड़क गए। दोनों के बीच तीखी बहस भी शुरू हो गई।

West Bengal, Bengal Election, BJP, Rajya Sabha, PM Modi

भारत में वैक्सीनेशन का जहां तीसरा चरण शुरू हो चुका है तो वहीं कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की भी खबरें आ रही हैं। इसी बीच सरकार के राष्ट्रीय टीकाकरण तकनीकी सलाहकार समूह ने कोविशील्ड टीके की दो खुराकों के बीच अंतर बढ़ाकर 12-16 हफ्ते करने का निर्णय लिया है। इस मामले को लेकर आजतक के डिबेट शो ‘दंगल’ में भी चर्चा की गई। डिबेट के दौरान ही कांग्रेस नेता अभय दुबे ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर सवाल उठाए, साथ ही कहा कि वह इस वक्त कहां छुपे बैठे हैं? उनकी इस बात को लेकर भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम भड़क गए। इतना ही नहीं, दोनों के बीच तीखी बहस भी शुरू हो गई।

डिबेट में कांग्रेस नेता अभय दुबे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा, “राज्यों के हाथ-पैर काटकर आप कहें कि दौड़ लगाइये और हासिल कर लीजिए। पूरे ग्रामीण भारत में कोविड-19 इंफेक्शन फैल चुका है। 15 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना इंफेक्शन की दर 50 प्रतिशत से ज्यादा है। प्रधानमंत्री जी देश का मार्ग प्रशस्त कीजिए, आप कहां पर मौन साधे बैठे हैं। कहां छुपकर बैठे हुए हैं आप?”

अभय दुबे ने डिबेट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से जवाब मांगते हुए कहा कि कम से कम वाराणसी का ही बता दीजिए, जहां से आप सांसद हैं और जहां के आप बेटे कहलाते हैं। वहां कितने वैक्सीनेशन सेंटर खुले हुए हैं यह बताइये आप। आपने देश के साथ विश्वासघात किया हुआ है। देश कभी आपको क्षमा करना वाला नहीं है।

कांग्रेस नेता अभय दुबे की इन बातों को लेकर भाजपा नेता सैयद जफर इस्लाम भड़क गए। उन्होंने कांग्रेस नेता का जवाब देते हुए कहा, “राजनीति की बातें मत कीजिए। राजनीति करना बंद कीजिए यहां। देश को दुनिया का सपोर्ट है, लेकिन अपने ही लोगों का सपोर्ट नहीं है। ये यहां राजनीति करना चाहते हैं।”

डिबेट के दौरान न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी ने कांग्रेस नेता अभय दुबे से सवाल करते हुए कहा कि बनारस की चिंता आपको होनी चाहिए, लेकिन आप अपने राज्यों की भी तो तस्वीर दिखाइये। राजस्थान के कई गांवों में टेस्टिंग ही नहीं हो रही है, आप बोलिए कि छत्तीसगढ़ में गांवों की स्थिति बेहतर है। सब कुछ मोदी जी के भरोसे ही तो नहीं छोड़ देंगे ना आप?

न्यूज ऐंकर की बात का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “देश मोदी जी के भरोसे ही छोड़ा गया था। राज्यों को कहां अधिकार दिए गए रेमडेसिवीर के कंट्रोल के? ऑक्सीजन मैपिंग तो प्रधानमंत्री को करनी थी। वैक्सीनेशन किसके हाथ में है, यह भी केंद्र सरकार ने कंट्रोल करके रखा था।” जहां एक तरफ अभय दुबे न्यूज ऐंकर को जवाब देने में लगे थे तो वहीं बीजेपी नेता जफर इस्लाम का बोलना जारी रहा। इसे लेकर चित्रा त्रिपाठी ने भाजपा नेता से कहा, “ज्यादा ताकतवर आप ही हैं, ज्यादा जिम्मेदारी भी आप की ही बनती है। लेकिन आप लगातार चिल्लाते रहेंगे तो समझ में नहीं आएगा।”