पूरे पैसे दिये हैं, शूटिंग पूरी करनी होगी- राजेश खन्ना की आदत से परेशान होकर महमूद ने मार दिया था थप्पड़, सुनाई थी खरी-खोटी

राजेश खन्ना को सेट पर देर से पहुंचने की आदत थी। उनकी इस आदत के कारण बॉलीवुड के मशहूर एक्टर महमूद काफी नाराज हो गए थे और उन्होंने राजेश खन्ना को थप्पड़ तक मार दिया था।

rajesh khanna, rajesh khanna news

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपनी एक्टिंग और स्टाइल से फिल्मी दुनिया में जबरदस्त पहचान बनाई थी। उन्हें हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता था। राजेश खन्ना का स्टारडम इस कदर था कि लड़कियां उनकी गाड़ी की धूल से अपनी मांग तक भरती थीं। यूं तो वह काफी बेहतर एक्टर थे, लेकिन अकसर उन्हें सेट पर देर से पहुंचने की आदत थी। कहा जाता था कि अगर उन्हें सुबह का वक्त दिया जाता था तो वह सेट पर शाम को पहुंचा करते थे। उनकी इस आदत के कारण बॉलीवुड के मशहूर एक्टर महमूद काफी नाराज हो गए थे और उन्होंने राजेश खन्ना को थप्पड़ तक मार दिया था।

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक राजेश खन्ना का यह किस्सा फिल्म ‘जनता हवलदार’ के सेट से जुड़ा है। इस फिल्म की शूटिंग कॉमेडियन एक्टर महमूद के फार्महाउस पर की जा रही थी। फिल्म की शूटिंग को पूरी करने के लिए राजेश खन्ना भी महमूद के फार्म हाउस पर पहुंचे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक दिन राजेश खन्ना की मुलाकात महमूद के बेटे से हुई, लेकिन वह ‘काका’ को केवल ‘हेलो’ कहकर ही वहां से चले गए। महमूद के बेटे की यह बात राजेश खन्ना को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी और उन्हें यह भी महसूस हुआ कि महमूद के बेटे ने उनकी बेज्जती की है।

महमूद के बेटे की इस बात ने राजेश खन्ना को इस कदर परेशान कर दिया कि उन्होंने सेट पर देर से आना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, वह बाकी क्रू मेंबर्स और फिल्म के निर्देशक महमूद को भी लंबा इंतजार करवाते थे। उनके इस व्यवहार ने महमूद को काफी परेशान कर दिया, ऐसे में वह एक्टर पर अपना आपा खो बैठे और उन्होंने राजेश खन्ना को थप्पड़ मार दिया।

महमूद ने राजेश खन्ना के कहा कि उन्होंने फिल्म के पूरे पैसे लिए हैं, ऐसे में उन्हें फिल्म को पूरा करना ही होगा। महमूद के इस एक्शन के बाद से ही राजेश खन्ना ने सेट पर टाइम से आना शुरू कर दिया। खास बात तो यह है कि फिल्म पूरी बनकर रिलीज हुई और थिएटर में ‘जनता हवलदार’ ने खूब धूम भी मचाई।

राजेश खन्ना की बायोग्राफी ‘राजेश खन्ना: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज फर्स्ट सुपरस्टार’ के मुताबिर राजेश खन्ना अपनी डेब्यू फिल्म के सेट पर भी अकसर लेट जाया करते थे। उनकी इस आदत से परेशान होकर जब सीनियर टेक्नीशियंस ने उन्हें डांटा तो एक्टर ने साफ कह दिया, ‘एक्टिंग और करियर की ऐसी की तैसी, मैं किसी भी चीज के लिए अपनी लाइफ स्टाइल नहीं बदलूंगा।’