पूर्व ओपनर ने श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को बनाया कप्तान, मनीष पांडे, चेतन सकारिया और कुलदीप यादव को नहीं किया शामिल

श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, अश्विन और जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में ही रहेंगे।

Aakash Chopra,Shikhar Dhawan

भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर जाना है। इस दौरे पर इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, अश्विन और जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में ही रहेंगे। वे वहां जुलाई में मेजबान टीम के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की तैयारी करेंगे। ऐसे में श्रीलंका जाने वाली टीम को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि कप्तान कौन होगा? फिलहाल इस रेस में शिखर धवन आगे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने श्रीलंका के लिए अपनी 17 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है। इसमें उन्होंने धवन को कप्तान और हार्दिक को उपकप्तान बनाया है। आकाश ने टीम में श्रेयस अय्यर को भी रखा है। अय्यर चोटिल हैं और रिहैबलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। आकाश ने देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड़ को नहीं चुना। उन्होंने कहा कि अगर अय्यर नहीं जाते हैं तो उनके स्थान पर पडिक्कल और ऋतुराज में से किसी एक को भेजा जा सकता है।

आकाश ने अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे, लेग स्पिनर कुलदीप यादव और राजस्थान रॉयल्स के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी नहीं चुना। उन्होंने स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल के साथ वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को टीम में रखा। आकाश ने कहा कि अगर चक्रवर्ती फिट नहीं होते हैं तो कुलदीप को मौका मिल सकता है। इसके अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ढेर सारे विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट को भी नहीं चुना।

आकाश चोपड़ा की 17 सदस्यीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, टी नटराजन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और प्रसिद्ध कृष्णा। हैरानी की बात है कि आकाश ने प्रसिद्ध को चुना। जबकि वे इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले हैं।