पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों पर उर्मिला मातोंडकर ने शायराना अंदाज में कसा तंज तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर सियासत जारी है। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस और शिवसेना नेता उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने शायराना अंदाज में तंज कसा है…

urmila matondkar

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर सियासत जारी है। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस और शिवसेना नेता उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने शायराना अंदाज में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमतों को लेकर तंज कसा। उर्मिला (Urmila Matondkar Twitter) ने ट्विटर पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, “अक्कड़ बक्कड़ बंबे बो, डीजल नब्बे पेट्रोल सौ, सौ में लगा धागा, सिलेंडर उछल के भागा।” उर्मिला मातोंडकर के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

विनीत शर्मा नाम के यूजर ने लिखा, ‘तेल की बढ़ी कीमतों के लिए वैश्विक परिस्थितियों को जिम्मेदार मत ठहराइये। ये मोदी सरकार की नाकामी का नतीजा है।’ चिंतन कुमार नाम के यूजर ने उर्मिला के ट्वीट पर उसी अंदाज में जवाब देते हुए लिखा, ‘तू अपने गरीब होने का दावा ना कर ए दोस्त, तुझे देखा है गाड़ी में पेट्रोल की टंकी फुल कराते हुए…।’ दिलशाद मलिक नाम के यूजर ने एक खबर साझा करते हुए लिखा, ‘जिसको सस्ता पेट्रोल लेना हो नेपाल चला जाए…।’

आरएन चौहान नाम के यूजर ने ट्वीट किया, ‘Madam आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, वरना कुछ लोग 65 रुपए पेट्रोल पर लिखा करते थे, साइकिल यात्रा करने का ड्रामा करते थे। लेकिन आज पेट्रोल का दाम 100 रुपए होने पर भी किसी का साहस नही है कि चोंच खोलें। अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, अक्षय कुमार वगैरह..।’

आपको बता दें कि पेट्रोल (Petrol Price Hike) और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 89.29 प्रति लीटर हो गई है, वहीं डीजल 79.70 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। ऐसे में जनता की जेब पर काफी असर पड़ रहा है। इसी बीच घरेलू रसोई गैस भी महंगी हो गई है। जिससे लोग काफी परेशान हैं।

बता दें, राजस्थान में सामान्य श्रेणी की कीमतों ने बुधवार को 100 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। वहीं, रसोई गैस की बात करें, तो फरवरी महीने में दो बार रसोई गैस की कीमत बढ़ाई जा चुकी है। रसोई गैस की कीमतों में 75 रुपये का इजाफा हुआ है। दिल्ली में अब सिलेंडर 769 रुपये का मिल रहा है।

वहीं, उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) की बात करें, तो फिल्म इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाने के बाद उर्मिला ने साल 2019 में कांग्रेस पार्टी (Congress) के टिकट पर नार्थ मुंबई सीट से चुनावी अखाड़े में उतरी थीं।  हालांकि, उर्मिला मातोंडकर चुनाव हार गईं। बीते दिसंबर में उन्होंने कांग्रेस पार्टी से रिजाइन दे दिया था और शिवसेना के साथ जुड़ गईं।

बता दें, उर्मिला मातोंडकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर समसामयिक मुद्दों पर बेहद ही मुखरता और बेबाकी से अपनी बातें रखती नजर आती हैं। उनके ट्वीट भी अक्सर सुर्खियों में आ जाते हैं। उर्मिला मातोंडकर ने आंदोलन को लेकर भी अपनी राय रखी थी।